Trending Now




बीकानेर, नगर विकास न्यास की स्वर्ण जयंती, स्वर्ण जयंती विस्तार तथा जोड़बीड़ आवासीय योजनाओं में आधारभूत सुविधाओं के विकास के लिए विभिन्न स्वीकृतियां जारी की गई हैं। जिला कलक्टर एवं नगर विकास न्यास अध्यक्ष भगवती प्रसाद कलाल ने बताया कि स्वर्ण जयंती और स्वर्ण जयंती विस्तार आवासीय योजना में पेयजल सप्लाई सुविधा के लिए 74-74 लाख रुपये का तख्मीना तैयार किया गया, जिसकी प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति जारी कर दी गई है। इस कार्य के तहत ट्यूबवेल निर्माण, 350 किलोलीटर क्षमता की पानी की टंकी, 250 किलोलीटर का ग्राउंड वाटर रिजर्ववायर (जीडब्ल्यूआर), पाइपलाइन एवं पंप आदि प्रस्तावित किए गए हैं। इसी प्रकार स्वर्णजयंती आवासीय योजना में 600 किलोलीटर का जीडब्ल्यूआर तथा 65 लाख रुपये की लागत से दो ट्यूबवेल तैयार करवाए गए हैं।
जिला कलक्टर ने बताया कि यह कार्य पूर्ण होने से स्वर्ण जयंती एवं स्वर्ण जयंती विस्तार आवासीय योजना में पेयजल सप्लाई की समस्या का समाधान हो कसेगा। इसी प्रकार जोड़बीड़ आवासीय योजना में 74 लाख रुपये की लागत से पानी की एंक टंकी, एक जीएलआर और पंप हाउस कार्य प्रस्तावित है। यह कार्य निविदा प्रक्रिया में है। जोड़बीड़ आवासीय योजना के ए ब्लॉक में डब्ल्यूबीएम सड़कों का कार्य 70 लाख रुपये की लागत से करवाया जा रहा है।
*पुलिया निर्माण स्थल का किया अवलोकन*
जिला कलक्टर एवं न्यास अध्यक्ष कलाल ने पटेल नगर से वल्लभ गार्डन रोड के नाले पर बनने वाले पुलिया के स्थान का मंगलवार को निरीक्षण किया तथा आसपास के अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही सख्ती से करने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि कार्य तीव्र गति से किया जाए, जिससे स्थानीय लोगों को त्वरित राहत मिल सके। निर्माण के दौरान समयबद्धता के साथ गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए। इस दौरान न्यास सचिव नरेन्द्र सिंह पुरोहित, अधीक्षण अभियंता राजीव गुप्ता, गिरदावर संजय गौड़, सहायक अभियंता भव्यदीप आदि मौजूद रहे।

Author