Trending Now




बीकानेर, ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने कहा कि श्रीकोलायत विधानसभा क्षेत्र का विकास उनकी प्राथमिकता में और गत 3 वर्षों में आधारभूत ढांचागत विकास के साथ-साथ शिक्षा और स्वास्थ्य सहित सड़क निर्माण के क्षेत्र में उल्लेखनीय उपलब्धियां हासिल की गई है।

ऊर्जा मंत्री ने शुक्रवार को सर्किट हाउस में आमजन के अभाव अभियोग सुनते हुए यह बात कही। इस दौरान कोलायत विधानसभा क्षेत्र सहित जिले से पहुंचे आमजन ने उनके समक्ष अपनी परिवेदनाएं प्रस्तुत की। उन्होंने आमजन से चर्चा करते हुए कहा कि जन कल्याण के लिए राज्य सरकार के द्वारा संसाधनों में कोई कमी नहीं आने दी गई है। शिक्षा, स्वास्थ्य के क्षेत्र में अभूतपूर्व कार्य हुआ है। कोलायत विधानसभा क्षेत्र के कोलायत मुख्यालय पर उप-जिला अस्पताल, ट्रोमा सेंटर, हदां सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र व महाविद्यालय व गौडू में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, बज्जू को आदर्श सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, बज्जू में नवीन बीसीएमओ कार्यालय, अनेक नए उप स्वास्थ्य केंद्र, एंबुलेंस की व्यवस्थाऐं, अनेक स्वास्थ केंद्रों के नवीन भवन निर्माण हेतु करोड़ों रुपए की स्वीकृति मिली है। सड़कों के सुदृढ़ीकरण के कार्य प्रगति पर है । इससे क्षेत्र का कायापलट हो सकेगा।
भाटी ने बताया कि पेयजल व विद्युत समस्या का निदान करना सरकार की सर्वाेच्च प्राथमिकता है। इसके लिए करोड़ों रुपए की परियोजनाओं को सरकार ने मंजूर किया है। इन परियोजनाओं के पूरा होने पर लोगों को पीने का स्वच्छ पानी मिल सकेगा। उन्होंने बताया कि जलजीवन मिशन के तहत कोलायत विधानसभा क्षेत्र में पेयजल सुविधा के लिए कार्य किया जा रहा है। कई गांवों में नलकूप स्वीकृत हुए है, जिनके निर्माण की दिशा में कार्य किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि बज्जू में खेल मैदान हेतु 40 बीघा भूमि का आवंटन हुआ है। राजकीय कॉलेज बज्जू के लिए 17.30 बीघा भूमि आवंटन हो चुकी है।
आमजन की परिवेदनाओं पर भाटी ने दूरभाष पर ही संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आम आदमी की समस्या को निस्तारित करवाना सरकार की प्राथमिकता में शामिल हैं।
इस अवसर पर सड़क, पानी, बिजल, उचित मूल्य की दुकान खुलवाने सहित विभिन्न विभागों से संबंधित जन समस्याएं प्रस्तुत की गई।
—–

Author