Trending Now




बीकानेर,रजस्थान राज्य में संचालित महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम विद्यालयों में शिक्षा विभाग में कार्यरत कार्मिको एवं अधिकारियों को संतानो एवं अन्य परिजनों को निर्धारित सीटो के अतिरिक्त प्रवेश दिया जा रहा था।

आपके कार्यालय के आदेश कमांक शिविरा / माध्य / मा- द / अंग्रेजी माध्यम / प्रवेश / 66181 / 2022-23/92-94 दिनांक 14.06.20222 के द्वारा महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम विद्यालय एवं अंग्रेजी माध्यम अन्य विधालयों में प्रवेश हेतु दिशा-निर्देश जारी किये गये है। जिनमें कम संख्या 9 के द्वारा निर्देशित किया गया है कि इन विद्यालयों में प्रति सेक्शन निर्धारित सीटो के अतिरिक्त किसी भी प्रकार के कोटे का प्रावधान नही रखा गया है।”

इस आदेश के द्वारा शिक्षा विभाग में कार्यरत लगभव 2.50 लाख कार्मिकों के बच्चों का भविष्य अंधकार में हो गया है, जिन्होंने इस आशा और विश्वास के साथ अपने अपने बच्चों के फार्म अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में जमा कराये थे इस आदेश से विभाग के कार्मिकों में घोर निराशा है, तथा आकोश भी है कि उनके विभाग द्वारा ही उनके बच्चों का भविष्य निजी स्कुलों के हाथो सौंपने की तैयारी की जा रही है। हमारा संगठन आपसे निवेदन करता है कि पूर्व के वर्षों की भांती इस वर्ष भी प्रवेश में शिक्षा विभाग में कार्यरत कार्मिको के बच्चों को प्राथमिकता से सीट में कोटे का निर्धारण करते हुए प्रवेश दिया जावें।

Author