Trending Now




जोधपुर में अधिकतम तापमान 39 और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री रहने का अनुमान है. आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘संतोषजनक’ श्रेणी में 97 दर्ज किया गया है.Rajasthan Weather Today 17 June 2022: राजस्थान (Rajasthan) में लगातार पिछले कुछ दिनों से आसमान में बादल दिखाई दे रहे हैं और कहीं-कहीं बारिश भी हो रही है. मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार को राजस्थान के दक्षिण-पूर्वी जिलों में बारिश हुई. इस दौरान भरतपुर, कोटा, जयपुर और उदयपुर संभाग के कई जिलों में बारिश दर्ज की गई. मौसम विभाग के मुताबिक 17 जून को गंगानगर, हनुमानगढ़, बीकानेर, चूरू, झुंझुनूं, सीकर, अलवर, जयपुर, भरतपुर, दौसा, सवाई माधोपुर, नागौर, अजमेर, टोंक आदि जिलों में बारिश के आसार हैं.

दूसरी तरफ गंगानगर, हनुमानगढ़, बीकानेर के साथ-साथ चूरू जिलों में 18, 19 और 20 जून को आंधी के साथ बारिश की प्रबल संभावना है. इस बीच कहीं-कहीं तेज धूल भरी आंधी और मध्यम से तेज बारिश दर्ज होने का अनुमान है. इसका सबसे ज्यादा प्रभाव 19-20 जून को रहने के आसार हैं. इसके लिए अलर्ट जारी कर दिया गया है. दूसरी तरफ राज्य के अधिकतर शहरों में वायु प्रदूषण सूचकांक ‘संतोषजनक’ श्रेणी में है. आइये जानते हैं कि शुक्रवार को राजस्थान के प्रमुख जिलों में मौसम कैसा रहेगा?

जयपुर मौसम

जयपुर में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 38 और न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और बारिश या गरज के साथ बौछारें या धूल भरी आंधी चलने की संभावना है. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘संतोषजनक’ श्रेणी में 90 दर्ज किया गया है.

जोधपुर मौसम

जोधपुर में अधिकतम तापमान 39 और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘संतोषजनक’ श्रेणी में 97 दर्ज किया गया है.

उदयपुर मौसम

उदयपुर में अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. यहां आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और बारिश या गरज के साथ बौछारें या धूल भरी आंधी चलने की संभावना है. वहीं वायु गुणवत्ता सूचकांक 82 है और ‘संतोषजनक’ श्रेणी में है.

कोटा मौसम

कोटा में अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. बारिश या गरज या धूल भरी आंधी की संभावना के साथ आमतौर पर बादल छाए रहेंगे. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘संतोषजनक’ श्रेणी में 66 है.

बाड़मेर मौसम

बाड़मेर में अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘मध्यम’ श्रेणी में 80 है.

Author