Trending Now




बीकानेर,अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को ध्यान में रखते हुए 3 वर्ष से 13 वर्ष के बच्चों के लिए विशेष रूप से एक योग, ध्यान एवं प्राणायाम का प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया जाने वाला है। इस बाबत पूर्ण जानकारी साझा करते हुए योग गुरु इंद्रजीत शंगारी ने बताया कि 17 जून से 21 जून तक विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास के लिए मस्ती की पाठशाला नाम से यह कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

यह कार्यक्रम ज्ञान तीर्थ आश्रम 3 ई 106 जय नारायण व्यास कॉलोनी में आयोजित किया जाएगा। इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में बच्चों को ध्यान योग एवं प्राणायाम सब कुछ सिखाया जाएगा तथा 21 जून को होने वाले कार्यक्रम में निरंतर प्रशिक्षण लेने वाले बच्चों को पुरस्कृत भी किया जाएगा। यह कार्यक्रम हर साल आयोजित किया जाता है किंतु पिछले 2 वर्षों में कोरोना महामारी के कारण आयोजित नहीं किया जा सका था अब महामारी के अंत के पश्चात इसे पुनः आयोजित किया जा रहा है।

योग गुरु इंद्रजीत के साथ साथ इस कार्यक्रम में मनोज जोशी, माल सिंह, संतोष गुप्ता और हरी सिंह जैसे प्रशिक्षक भी सहयोगी के रुप में जुड़ रहे हैं। बीकानेर की सर्वोच्च वित्त सेवा प्रदाता कंपनी इन्वेस्टमेंट्स भी पूर्ण जोश खरोश के साथ इस कार्यक्रम की सहयोगी बनने जा रही है।

Author