Trending Now




बीकानेर,कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी को नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी के सम्मन भेजने के विरोध में कांग्रेस द्वारा देशभर में विरोध-प्रदर्शन किया जा रहा है। बीकानेर के डूंगर महाविद्यालय के सामने राष्ट्रीय राजमार्ग पर एनएसयूआई पूर्व जिलाध्यक्ष रामनिवास कूकणा के नेतृत्व में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पुतला फूंककर नारेबाजी कर नेशनल हाईवे 11 को जाम कर विरोध जताया। कूकणा ने कहा कि केन्द्र सरकार के खिलाफ जब भी विपक्ष बोलता है तो सरकार द्वारा जांच एजेंसियों का सहारा लेकर विपक्ष को दबाने का प्रयास किया जाता है। राहुल गांधी को नेशनल हेराल्ड मामले में बार- बार ईडी द्वारा सम्मन भेज कर परेशान किया जा रहा है। सरकार जांच एजेंसियों का डर दिखाकर विपक्ष की आवाज को दबाने का काम न करे।

जयपुर,कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को ईडी का नोटिस दिए जाने के मामले में सोमवार को कांग्रेस पार्टी सड़कों पर उतर गई। राजधानी जयपुर में प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय से लेकर अम्बेडकर सर्किल स्थित ईडी कार्यालय तक कांग्रेस के नेताओ ने पैदल मार्च निकाला। ईडी कार्यालय के बाहर कांग्रेस कार्यकर्ताओ ने धरना-प्रदर्शन किया।

पीसीसी मुख्यालय से ईडी दफ़्तर तक कांग्रेस का पैदल मार्च पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा के नेतृत्व में निकला। मंत्री डॉ. महेश जोशी, मंत्री भंवर सिंह भाटी, मंत्री सुखराम विश्नोई, मंत्री लाल चंद कटारिया,मंत्री बी.डी. कल्ला,मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग, मंत्री सालेह मोहम्मद,मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, मंत्री शकुंतला रावत, वक्फ बोर्ड अध्यक्ष डॉ. खानू खान बुधवाली, पीसीसी उपाध्यक्ष नसीम अख्तर, विधायक पदमाराम मेघवाल सहित तमाम मंत्री, कांग्रेस विधायक,कांग्रेस के पदाधिकारी और कार्यकर्ता प्रदर्शन में शामिल हुए। प्रदर्शन के दौरान आयोजित सभा मे डोटासरा सहित अन्य नेताओं ने केन्द्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि केन्द्र ने राजनीतिक द्वेषता से यह कार्यवाही की है। राहुल गांधी सच्चे और ईमानदार नेता हैं। उन पर आंच आएगी तो कांग्रेस कार्यकर्ता चुप नहीं बैठेंगे। मोदी सरकार जनता के असली मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए इस तरह की ओछी राजनीति कर रही है।

Author