Trending Now




बीकानेर,संभागीय आयुक्त डॉ. नीरज के पवन ने कहा कि बच्चों को अपने जीवन में दृढ़ निश्चय के साथ आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करें।
उन्होंने कहा कि आज के समय में उच्च अंक लाना सर्वाधिक महत्वपूर्ण नहीं है बल्कि लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए पूरी निष्ठा के साथ जीवन में आगे बढ़ने की जरूरत है। रोटरी क्लब और दिग्दर्शन संस्थान के संयुक्त तत्वावधान में रविवार को आयोजित करियर काउंसलिंग कार्यक्रम में संभागीय आयुक्त ने यह बात कही।
इस अवसर पर दिग्दर्शन संस्थान के डॉ. एस. पी. जोशी ने कहा कि बच्चों को उनके माता पिता वह क्षेत्र चुनने का मौका दें, जिसमें बच्चे की रूचि हो।
रोटरी रॉयल्स के अध्यक्ष मनोज कुड़ी ने शिक्षा को कौशल विकास से जोड़ने की बात कही। इस अवसर पर सिंथेसिस के डॉ श्वेत गोस्वामी, कंसेप्ट के भूपेंदर मिढ्ढा, कम्युनिटी साइंस महाविद्यालय की ममता राठौड़ एवं मंजू सिंह, कृषि विश्वविद्यालय से डॉ नरेंद्र पारीक और सुमेर सिंह ने विभिन्न करियर की संभावनाओं पर विचार रखें। मैनेजमेंट स्पीकर डॉ. गौरव बिस्सा ने बच्चों का मनोबल बढ़ाने पर अपनी बात कही। डॉ. चंद्रशेखर श्रीमाली ने कार्यक्रम का संचालन किया । अरविंद मिढ्ढा, भंवर लाल व्यास, सत्यनारायण पारीक, दयाशंकर तिवारी व पंकज पारीक ने कार्यक्रम में सहयोग किया।

Author