Trending Now




बीकानेर, संभागीय आयुक्त नीरज के पवन ने शुक्रवार को ग्राम पंचायत उदयरामसर में ग्राम पंचायत स्तरीय जनसुनवाई में शिरकत की और ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए।

संभागीय आयुक्त ने इस दौरान अधिकारियों को निर्देर्शित करते हुए कहा कि आमजन की समस्याओं का संवेदनशीलता से निस्तारण करे। उन्होंने कहा कि स्थानीय स्तर की समस्याओं पर तुरन्त निर्णय लेकर, संबंधित परिवादी को राहत पहुंचाए। उन्होंने कहा कि पंक्ति के आखिरी व्यक्ति तक सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने और आमजन की समस्याओं को दूर करने के लिए अधिकारी आपस में संवाद स्थापित रखे।
उन्होंने जनसुनवाई में मौजूद ग्रामीणों को बताया कि प्रत्येक माह के प्रथम गुरुवार को ग्राम पंचायत स्तरीय जनसुनवाई आयोजित की जा रही है। अतः जिस विभाग से जुड़ी परिवेदना है उसे बताई जाए ताकि समस्या का समाधान हो सके। उन्होंने कहा कि जनसुनवाई में प्रत्येक विभाग का यह प्रयास होना चाहिए कि समस्याएं लंबित ना रहे। संभागीय आयुक्त ने निर्देश दिए कि जनसुनवाईयों में संख्या पर नहीं गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जाए।
संभागीय आयुक्त ने कहा कि जनसुनवाई से पूर्व इसकी मुनादी आवश्यक रूप से हों। इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) ओम प्रकाश तथा उपखण्ड अधिकारी अशोक सहित ग्राम विकास अधिकारी, पटवारी,गिरदावर सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

—-

Author