Trending Now




बीकानेर,संभागीय आयुक्त नीरज के पवन आज आचार्य तुलसी शांति प्रतिष्ठान के अध्यक्ष श्री महावीर रांका के साथ नैतिकता के शक्ति पीठ, आचार्य तुलसी समाधि स्थल पधारे।

मीडिया प्रभारी धर्मेंद्र डाकलिया ने बताया कि नीरज के पवन ने यहां आकर सबसे पहले यही कहा कि आप मुझे यहां पहले क्यों नहीं लाए । कितनी पवित्र और ऊर्जा मय स्थान है यह  नीरज के पवन ने समाधि स्थल के विजिटर्स बुक में लिखा कि आचार्य तुलसी के चरणों में प्रणाम करते हुए मेरा अद्भुत अनुभव रहा और स्वयं अपने भीतर अभूतपूर्व ऊर्जा का अनुभव हुआ, इस संस्थान से जुड़े सभी जुड़े लोगों को साधुवाद ।

विनोद भंसाली ने बताया की इस अवसर पर शांति प्रतिष्ठान के कार्यालय में संभागीय आयुक्त का जैन प्रतीक चिन्ह भेंट कर अध्यक्ष महावीर रांका, महामंत्री हंसराज डागा एवं दीपक आंचलिया द्वारा उनका स्वागत अभिनंदन किया गया ।

नोखा विधायक बिहारीलाल विश्नोई ने आज मोरखाना में परम पूज्य आचार्य प्रवर के दर्शन किए, उनका अपनी तरफ से और स्थानीय जनता की और से स्वागत अभिनंदन किया ।
धर्मेंद्र डाकलिया ने बताया कि आज के इस अवसर पर  बिहारी ने पूज्य प्रवर के अहिंसा, नशामुक्ति, सद्भावना, आदि संदेशों को लेकर की जा रही इस पांव पांव चलने वाली यात्रा को जन जन के लिया अत्यंत उपयोगी बतलाया । साथ ही यह भी कहा कि संत समागम बहुत दुर्लभ होता है और ऐसे मनीषी त्यागी वैरागी संतों का हमारे क्षेत्र विशेष में पधारना अपने आप में बहुत बड़ी बात है ।

इस अवसर पर समय निकालकर उन्होंने आचार्य तुलसी शांति प्रतिष्ठान द्वारा आचार्य श्री महाश्रमण जी के रास्ते की सेवा में संस्थान द्वारा चल रहे मार्ग सेवा व्यवस्था का अवलोकन किया ।
संस्थान की तरफ से प्रदीप लालानी, हेमराज गुलगुलिया, देवेंद्र बोथरा, संजू लालाणी, विमल सिंह चोरड़िया आदि ने स्वागत किया और मिठाई से मुंह मीठा करवाया । महेंद्र संचेती, प्रकाश भंसाली, विनोद भंसाली आदि काफी कार्यकर्ता उपस्थित रहे ।

Author