Trending Now




बीकानेर,मुरली मनोहर धोरे पर गोचर संचालन समिति की आज हुई बैठक में अध्यक्षता संत किशन महाराज ने की। भीनासर गोचर के अध्यक्ष कैलाश चंद सोलंकी ने बताया कि बीकानेर नगर विकास न्यास द्वारा सुजानदेसर की गोचर को खुर्द बुर्द करके वहां पर मन मर्जी से ग्रीन फॉरेस्ट डिवेलप करने का प्लान बनाया रहा है, जो कि गोचर भूमि का अतिक्रमण है।

इस अवसर पर भीनासर गोचर के उपाध्यक्ष व कानूनी सलाहकार शिव गहलोत ने कहां की प्रशासन ग्रीनफॉरेस्ट के नाम पर जमीन को हड़पना चाहता है, हम किसी भी कीमत पर गोचर की किस्म को चेंज नहीं करने देंगे।
बैठक में गोचर विकास के पुरोधा निर्मल बरडिया ने कहा कि जब गोचर वास्तव में ग्रीनफॉरेस्ट ही है,तो नगर विकास न्यास को फॉरेस्ट डेवलप करना है तो, वर्तमान गोचर को ही डेवलप करके उसे गौ संरक्षण के लिए आरक्षित करें।
बीकानेर गौ सेवा संघ के अध्यक्ष सूरजमालसिंह नीमराना ने गोचर सरंक्षण व विकास के लिए कई महत्वपूर्ण सुजाव दिये।
गंगाशहर, सुजानदेसर गोचर के कार्यकारी अध्यक्ष मुलचंद श्यामसुखा ने कहा कि इस विषय पर 01 जुन 2022 बुधवार को प्रात:11.30 बजे जिला कलेक्टर कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया जाएगा, और मुख्यमंत्री, गृहमंत्री को ज्ञापन प्रेषित किया जाएगा।
सरेनाथानिया गोचर के ट्रस्टी मनोज कुमार सेवक ने कहा कि हम सब के प्रयास से बीकानेर क्षेत्र की समस्त गोचर भूमि के लिए एक ,”संयुक्त गोचर संरक्षण एवं विकास मोर्चा”, का विस्तार उपस्थित गोचर संचालकों में से किया गया । इसका प्रधान संरक्षक माननीय देवी सिंह जी भाटी को बनाया गया। इस गोचर विकास मोर्चा में महावीर राकां, हेम शर्मा,ब्रज रतन किराडू को संरक्षक वह सूरजमालसिंह नीमराना, मनोज कुमार सेवक और निर्मल बरडिया को संयोजक, एडवोकेट शिव कुमार गहलोत वह विनोद सिहाग,को कानूनी सलाहकार, व कैलाश चंद सोलंकी, बंसी लाल तंवर, मूलचंद श्यामसुखा, पार्षद अनूप गहलोत, सूरज प्रकाश राव, विजय कोचर, उमाशंकर सोलंकी, जलजसिंह को सदस्य बनाया गया
आज की बैठक में सुजानदेसर, गंगाशहर गोचर के अध्यक्ष बंसीलाल तंवर, विनोद कुमार सियाग,सरेनाथानिया गोचर के सूरज प्रकाश राव, उमाशंकर सोलंकी, मिलन गहलोत, वंदे मातरम मंच के विजय कोचर, माल जोशी, हरीश गहलोत, यसविंदर चौधरी, कमल राजपुरोहित, भवानी सोलंकी, चतर भुज राजपुरोहित, मनोज भाटी, शम्भू पड़िहार, मुकेश पड़िहार, उमेश सोलंकी,राजू सोलंकी, गोपाल भाटी,धर्मेंद्र सोलंकी, कानसिंह राजपूत, सूरजा राम, संपत सिंह,लिखमी चंद जोशी,ईश्वरराम कुमावत, कमल, मूलाराम भाटी,राजकुमार उपाध्याय,बने सिंह,अशोक जोशी,हनुमान सुथार,आदि ने भाग लिया

Author