Trending Now




बीकानेर,कांग्रेस में मचा घमासान अब गहलोत मंत्रिमंडल तक पहुंच गया है । मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नजदीकी खेल मंत्री अशोक चांदना ने पद से इस्तीफा देने की पेशकश की है । अशोक चांदना ने मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव कुलदीप रांका से नाराज होकर इस्तीफा देने की पेशकश की है । चांदना ने ट्वीट किया- मुख्यमंत्री जी मेरा आपसे व्यक्तिगत अनुरोध है कि मुझे इस जलालत भरे मंत्री पद से मुक्त कर मेरे सभी विभागों का चार्ज कुलदीप रांका को दे दिया जाए , क्योंकि वैसे भी वे ही सभी विभागों के मंत्री हैं । गौरतलब है कि कुलदीप रांका मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के प्रमुख सचिव हैं । अशोक चांदना के इस्तीफे के पीछे सीधे तौर पर उनका मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव से नाराजगी को बताया जा रहा है । चांदना अपने विभागों में कुलदीप रांका के दखल से नाराज हैं ।
राज्यसभा चुनाव से पहले बागी तेवर राज्यसभा चुनाव से पहले अशोक चांदना ने बागी तेवर अपना लिए है । चांदना के इस्तीफे की पेशकश करने के गहरे सियासी मायने है । चांदना गुर्जर समाज से आते हैं , और गहलोत खेमे में हैं । अब उनके मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव के खिलाफ मोर्चा खोलने को खेमा बदलने के संकेत माने जा रहे हैं । इधर , कांग्रेस विधायक ने कहा- भ्रष्ट मंत्री को हटाएं सीएम पूर्व मंत्री व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता , सांगोद ( कोटा ) से विधायक भरत सिंह ने एक बार फिर भ्रष्टाचार के खिलाफ सख्त कार्रवाई को लेकर मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है । इस पत्र में उन्होंने पंजाब सरकार के मंत्री की बर्खास्ती का हवाला देते हुए , प्रदेश में भ्रष्ट लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की ।
पत्र में उन्होंने लिखा कि पंजाब सरकार ने एक भ्रष्ट मंत्री को बर्खास्त कर जेल भिजवाया है । यह देश में घटित एक बड़ी घटना है । जनता के बीच इसका अच्छा संदेश गया है । उन्होंने बिना किसी का नाम लिए लिखा कि प्रदेश सरकार में भी एक मंत्री अत्यंत भ्रष्ट है । मैं समय – समय पर भ्रष्टाचार के खिलाफ बोलता रहा हूं ।
ACB में इस भ्रष्ट मंत्री के खिलाफ जांच विचाराधीन है । आपसे अनुरोध है कि प्राथमिकता से इसकी जांच पूरी करवाई जाए । इस विषय पर मैंने ACB के महानिदेशक बीएल सोनी को भी पत्र लिखा है । कांग्रेस पार्टी के मुखिया के रूप में आपसे निवेदन करता हूं कि इस भ्रष्ट मंत्री के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए । भरत सिंह ने पत्र में लिखा समाज में फैलता भ्रष्टाचार प्रजातंत्र के लिए बड़ी चुनौती है । प्रदेश में ACB बहुत अच्छा कार्य कर रही है । बड़ी संख्या में भ्रष्ट अधिकारी व कर्मचारी तथा जनप्रतिनिधि भ्रष्ट आचरण करते पकड़े गए हैं । यह आवश्यक है कि राजनीतिक पार्टियां उन जनप्रतिनिधियों को पार्टी से बर्खास्त करें । इनको भ्रष्टाचार करते पकड़ा गया है । हाल ही में बूंदी से कांग्रेस का एक पार्षद डेढ़ लाख की रिश्वत लेते ACB द्वारा पकड़ा गया है । इस भ्रष्ट पार्षद को तुरंत पार्टी से बर्खास्त किया जाए ।

Author