Trending Now




बीकानेर, जिले में स्थित महाजन फील्ड फायरिंग रेजीमेंट में देश की रक्षा के लिए जिन टैंक पर सेना के जवान दिनरात अभ्यास करते हैं, उसी टैंक से सामान चोरी करने का प्रयास होने का मामला सामने आया है. बीकानेर के महाजन फील्ड फायरिंग रेंज से ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जिसमें अभ्यास के टैंक के अंदर का सामान चोरी करने पहुंचे तीन युवकों में से एक को पकड़ लिया गया, जबकि दो भाग निकले. अब महाजन पुलिस का कहना है कि उन्होंने एक युवक को शांति भंग के आरोप में पकड़ा था, जिसे जमानत पर छोड़ दिया गया.

महाजन फील्ड फायरिंग रेंज के आर्मी जवान नटवर सोलंकी ने महाजन पुलिस थाने में शिकायत में कहा है कि, कैंट से सामान चोरी करने के लिए तीन युवक पहुंचे थे उनमें से दो युवक भागने में सफल हो गए. सेना के जवानों ने रामकरण पुत्र राम जाट निवासी शिवनाथ पुरा के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज कराई है. पुलिस की ओर से रिपोर्ट भी दर्ज की गई है. एफआईआर में लिखा है कि, एक युवक को पकड़ा गया और दो युवक भागने में कामयाब हो गए.बीकानेर महाजन पुलिस थाना अधिकारी रमेश कुमार ने बताया कि, तीन युवक महाजन फील्ड फायरिंग रेंज के अंदर टैंक का सामान चोरी करने पहुंचे थे. सिपाही ने देख लिया तो रामकरण नामक एक युवक को पकड़ लिया, वही दो युवक वहां से भागने में कामयाब हो गए. यह घटना 18 मई 2022 की शाम 4:00 से 5:00 बजे के बीच की है. पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया. महाजन फील्ड फायरिंग रेंज के अधिकारियों द्वारा एफआईआर लिखकर नहीं दी गई थी. आरोपी को 151 शांति भंग में गिरफ्तार किया गया जिसे 24 घंटे के भीतर कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे जमानत मिल गई.

थाना अधिकारी ने आगे बताया, आर्मी के जवान नटवर सोलंकी ने महाजन पुलिस थाने में पहुंचकर शाम को 5:00 बजे लिखित शिकायत दी है जिस पर जांच जारी है और चोरों की तलाश की जा रही है. महाजन फील्ड फायरिंग रेंज के आसपास बड़ी संख्या में लोहा इत्यादि सामान बिखरा रहता है जिसे चुराने के लिए कई बार लोग पहुंच जाते हैं. यहां तक कि कई बार बम भी उठा लाते हैं, जो जानलेवा साबित होता है. इस बार कुछ युवकों को टैंक वाले एरिया से सेना ने पकड़ा है. सेना की एफआईआर पर पुलिस को कार्रवाई करनी है.

Author