Trending Now




Weather Update : राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ का असर खत्म होने के बाद तापमान फिर से रंग दिखाने लगा है। लेकिन दो दिन बाद मौसम का मिजाज बदलेगा और प्रदेश के कई इलाकों में बारिश के साथ आंधी-अंधड़ के साथ तेज हवाएं भी चलेंगी।*

राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ का असर खत्म होने के बाद तापमान फिर से रंग दिखाने लगा है। कुछ जिले 45 डिग्री के पार पहुंच गए। दो दिन बाद मौसम का मिजाज बदलेगा और प्रदेश के कई इलाकों में बारिश के साथ आंधी-अंधड़ के साथ तेज हवाएं भी चलेंगी। चार संभागों में तीन से चार दिन बारिश का असर दिखाई देगा।

चार संभागों पर असर
मौसम केन्द्र जयपुर की माने तो एक नया पश्चिमी विक्षोभ 21 मई से सक्रिय होगा और तीन दिन तक चार संभागों में बारिश होगी। इसमें जयपुर, भरतपुर, बीकानेर और जोधपुर संभाग में कहीं-कहीं बारिश और तेज हवाएं चलेंगी। इससे पहले 19 व 20 मई को गर्मी का पहरा रहेगा। इस दौरान कहीं-कहीं भर धूलभरी हवाएं चलेंगी और बूंदाबांदी हो सकती है। मौसम केन्द्र की माने तो आंधी-अंधड़ का जोर जोधपुर और बीकानेर संभाग पर ज्यादा रहेगा।

कहां बदलेगा मौसम
मौसम केन्द्र जयपुर के अनुसार 21 मई को श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ में धूलभरी आंधी, तेज हवाएं और हल्की बारिश की संभावना है। इसी प्रकार 22 मई को अलवर, भरतपुर, जयपुर, सीकर, झुंझुनू्ं, श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ में आंधी और तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश की संभावना है। 23 मई को अलवर, भरतपुर, जयपुर, सीकर, झुंझुनूं, दौसा, धोलपुर, करौली, टोंक, सवाईमाधोपुर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू, नागौर में तेज हवाओं के साथ आंधी और हल्की बारिश की संभावना है। बतादें कि 24 मई को भी बारिश की संभावना है, लेकिन फिलहाल जयपुर में बारिश की संभावना जताई जा रही है।

राजधानी जयपुर का पूर्वानुमान
20 मई को आसमान मुख्यतः साफ रहने की संभावना है।
21 मई को आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना है।
22 मई को आसमान मुख्यतः साफ रहने की संभावना है।
23 मई को मेघगर्जन-धूलभरी हवाएं चलने की संभावना है।
24 मई को बारिश की संभावना है।
25 मई को आसमान मुख्यतः साफ रहने की संभावना है।

Author