Trending Now




बीकानेर,कवि हाजी एडवोकेट अब्दुल जब्बार तंवर ‘जब्बार बीकाणवी’ जिनका गत दिनों निधन हो गया। आप एक कवि के साथ-साथ सामाजिक क्षेत्र में कार्य करने वाले समर्पित व्यक्ति तो थे ही साथ ही आपका योग के क्षेत्र में भी गहरी दखल एवं शिक्षा के क्षेत्र मे भी लंबा जुडाव था। इसी तरह आपने लंबे समय तक स्वतंत्र पत्रकारिता भी की।

कीर्तिशेष जब्बार बीकाणवी के व्यक्त्तित्व और कृत्तित्व को केन्द्र में रखकर उनकी स्मृति में ‘शब्दांजलि’ का आयोजन प्रज्ञालय संस्थान एवं बीकानेर साहित्य संस्कृति कला संगम द्वारा आगामी 22 मई 2022 वार रविवार को शाम 5ः30 बजे नागरी भण्डार परिसर स्थित सुदर्शन कला दीर्घा में रखा गया है।
प्रज्ञालय के युवा शिक्षाविद् राजेश रंगा एवं बीकानेर साहित्य संस्कृति कला संगम के वरिष्ठ शायर कासिम बीकानेरी ने बताया कि इस स्मृति सभा में वरिष्ठ कवि सरदार अली पड़िहार एवं कवि कथाकार कमल रंगा का सानिध्य रहेगा एवं संचालन शायर कासिम बीकानेरी का होगा।
कासिम एवं रंगा ने बताया कि कीर्तिशेष जब्बार बीकाणवी की काव्य पुस्तक ‘इस सदी के लोग’ काफी चर्चित रही। आपकी कविताएं अपने अलग अंदाज की थी, साथ ही उन्हें प्रस्तुत करने का भी उनका अपना एक जुदा अंदाज था।

 

Author