Trending Now




श्रीकोलायत। जिले में खाजूवाला एवं श्रीकोलायत में अवैध खनन एवं अवैध रॉयल्टी की वसूली परवान पर है।
इस सम्बन्ध में भाजपा आईटी सेल के पूर्व जिलाध्यक्ष डूंगरसिंह तेहनदेसर ने सम्भागीय आयुक्त नीरज के पवन एवं जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल को पत्र लिखकर कार्यवाही की मांग की है।
पत्र में अवगत करवाया गया है कि उपखण्ड अधिकारी, तहसीलदार एवं खनन विभाग के कारिंदों की उदासीनता के चलते अवैध खनन परवान पर है एवं बजरी के कले के एवं चुने के ट्रकों से ज्यादा मात्रा में अवैध रॉयल्टी वसूली जा रही है जिसको तत्काल प्रभाव से बन्द किया जाना चाहिए।
डूंगरसिंह तेहनदेसर ने यह भी आरोप लगाया कि बड़ी बड़ी सोलर कम्पनियों द्वारा करोड़ों के प्रोजेक्ट्स श्रीकोलायत में चल रहे है इनमें एक निर्धारित सीएसआर फंड होता है जिसको गांव गांव खेल मैदान, जल होद या अन्य किसी सार्वजनिक कार्य में लगाया जा सकता है लेकिन फंड नहीं लगाया जा रहा है।
गौरतलब है कि गत दिनों प्रेस कॉन्फ्रेंस में पूर्व सिंचाई मंत्री देवीसिंह भाटी को भी कपिल सरोवर के कैचमेंट एरिया में हो रहे अवैध खनन को लेकर आरटीआई एक्टिविस्ट एडवोकेट दलीपसिंह राजपुरोहित ने अवगत करवाया था जिस पर भाटी ने स्थानीय अधिकारियों पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा था कि कुछ भी गलत हो तो हम बर्दाश्त नहीं करेंगे, जो भी गलत हो रहा है वो बन्द करें अन्यथा हमें मजबूरन आंदोलन का रास्ता इख्तियार करना होगा।
पूर्व प्रधान भाजपा नेता जयवीरसिंह भाटी भी समय समय पर अवैध खनन, अवैध रॉयल्टी वसूली एवं सोलर प्लांट्स द्वारा गांवों में विकास के लिए निर्धारित सीएसआर फंड देने की बात करते रहते है, वरिष्ठ अधिकारियों से पत्राचार करते रहते है, बता दे कि कई वर्षों पूर्व पवित्र कपिल सरोवर का कायाकल्प करने में जयवीरसिंह भाटी का अभूतपूर्व योगदान है।

Author