Trending Now




जयपुर।राजस्थान की गहलोत सरकार के काबीना मंत्री डॉ महेश जोशी के पुत्र रोहित जोशी पर रेप केस दर्ज होने के बाद प्रदेश का सियासी पारा गरमाने लगा है। मामला सुर्ख़ियों में आने के बाद ‘विरोधियों’ ने राज्य सरकार, मंत्री महेश जोशी और उनके पुत्र रोहित जोशी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। इस बीच मंत्री के इस्तीफे और पुत्र की फ़ौरन गिरफ्तारी की मांग उठने लगी है। वहीं, सरकार के मंत्री से लेकर नेता मंत्री पुत्र के बचाव में आते भी दिख रहे हैं।

अपराधी को दंड देने के धर्म को निभाएं मुख्यमंत्री: कटारिया
विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि ये देश का दुर्भाग्य है कि लंबे समय से कांग्रेस और उनके परिवार के लोग अपराध में लिप्त होते जा रहे हैं। दुर्भाग्य ये भी है कि सरकार प्रयत्न करके उन्हें बचाने की कोशिश कर रही है। मंत्री पुत्र ने जिस प्रकार लंबे समय तक दुष्कर्म किया, जिसके बाद पीड़िता ने भय के कारण राजस्थान के बजाये दिल्ली जाकर एफआईआर दर्ज़ कराई है। मुख्यमंत्री से आग्रह है कि अपराधी को दंड देने के अपने धर्म को निभाएं।

गिरफ्तारी-इस्तीफा नहीं, तो प्रदेशव्यापी प्रदर्शन
भाजपा युवा मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष हिमांशु शर्मा ने कहा है कि इस गंभीर मामले में गहलोत सरकार को तुरंत एक्शन लेना चाहिए। रेप के आरोपी मंत्री पुत्र की ना सिर्फ फ़ौरन गिरफ्तारी ही होनी चाहिए, बल्कि मंत्री को भी नैतिकता के आधार पर इस्तीफा देना चाहिए। यदि वे इस्तीफा नहीं देते हैं तो सरकार को संवेदनशीलता दिखाते हुए उनसे इस्तीफा लेकर उन्हें मंत्री पद से हटा देना चाहिए। शर्मा ने कहा कि यदि है तो जल्द ही युवा मोर्चा प्रदेशव्यापी प्रदर्शन करते हुए सरकार को घेरने सड़क पर उतरेगा।

मंत्री पुत्र पर रेप केस दर्ज होने के बाद गहलोत सरकार को घेरते हुए भाजपा नेता एक बार फिर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का ज़िक्र कर रहे हैं। सोशल मीडिया के ज़रिये चलाये जा रहे ‘हल्ला बोल’ अभियान में भाजपा नेताओं के बयानों में प्रियंका गांधी को भी आड़े हाथ लिया जा रहा है। भाजपा नेताओं का कहना है कि क्या “लड़की हूँ लड़ सकती हूँ” का नारा देने वाली प्रियंका गांधी यहां राजस्थान में मंत्री पुत्र पर रेप के बाद मंत्री से इस्तीफा लेने की सिफारिश करेंगी? क्या राजस्थान के गृह मंत्री का ज़िम्मा संभाल रहे मुख्यमंत्री की पुलिस मंत्री पुत्र को गिरफ़्तार करेगी ?

मंत्री  के पुत्रों के हौसले ऐसे ही बुलंद होंगे : मिश्रा

  1. आम आदमी पार्टी के राजस्थान प्रदेश प्रभारी विनय मिश्रा ने भी इस मामले को लेकर सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा, ‘जहां सरकार के एक मंत्री ही लोकतंत्र के मंदिर विधानसभा में भाषण में कहेंगे कि “राजस्थान मर्दों का प्रदेश है, इसलिए ज्यादा बलात्कार होते हैं”, तो उस राज्य के बलात्कारियों, मंत्री कुपुत्रों के हौसले ऐसे ही बुलंद होंगे।’

Author