Trending Now




धौलपुर समेत पूरे जिले में भीषण गर्मी का दौर जारी है। शुक्रवार को राजस्थान में सबसे अधिक पारा धौलपुर में रेकॉर्ड किया गया। शुक्रवार को धौलपुर का अधिकतम तापमान 46.6 डिग्री सेल्सियस रेकॉर्ड किया गया।*

धौलपुर. धौलपुर समेत पूरे जिले में भीषण गर्मी का दौर जारी है। शुक्रवार को राजस्थान में सबसे अधिक पारा धौलपुर में रेकॉर्ड किया गया। शुक्रवार को धौलपुर का अधिकतम तापमान 46.6 डिग्री सेल्सियस रेकॉर्ड किया गया। धौलपुर के बाद श्रीगंगानगर सर्वाधिक गर्म रहा। यहां शुक्रवार को अधिकतम तापमान 45.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

आगामी दिनों में आमजन को गर्मी से राहत मिलने के आसार न के बराबर है। मौसम केन्द्र जयपुर की ओर से जारी मौसम पूर्वानुमान के अनुसार अगले पांच दिनों में उत्तर-पश्चिमी और मध्य भारत में भीषण लू चलेगी। इसके अलावा पूर्वी भारत में अगले तीन दिन तक ऐसे हालात रहने की संभावना है। दिन के साथ ही रात में भी अब गर्मी से लोगों का बुरा हाल है।

सडक़ें हो रही सूनी

चिलचिलाती धूप के चलते जिले में दोपहर में सडक़ों पर सन्नाटा पसरा हुआ है। कमजोर, नवजात, बुजुर्ग और गंभीर बीमारियों से पीडि़त लोगों को स्वास्थ्य से संबंधित समस्याओं का सामना भी करना पड़ सकता है।

धूलभरी आंधी

मौसम केंद्र जयपुर के मुताबिक धौलपुर, भरतपुर, बाड़मेर, बीकानेर, जैसलमेर, जोधपुर, श्रीगंगानगर, सीकर, चूरू, जोधपुर, नागौर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, पाली जिलों में धूलभरी आंधी चलने की आशंका है।

धौलपुर समेत पूरे जिले में भीषण गर्मी का दौर जारी है। शुक्रवार को राजस्थान में सबसे अधिक पारा धौलपुर में रेकॉर्ड किया गया। शुक्रवार को धौलपुर का अधिकतम तापमान 46.6 डिग्री सेल्सियस रेकॉर्ड किया गया।

शुक्रवार को धौलपुर का अधिकतम तापमान 46.6 डिग्री सेल्सियस रेकॉर्ड किया गया। धौलपुर के बाद श्रीगंगानगर सर्वाधिक गर्म रहा। यहां शुक्रवार को अधिकतम तापमान 45.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। आगामी दिनों में आमजन को गर्मी से राहत मिलने के आसार न के बराबर है।

Author