Trending Now




बीकानेर,गंगाशहर थाना क्षेत्र के चौधरी कॉलोनी की घटनाबीकानेर। गंगाशहर थाना क्षेत्र के चौधरी कॉलोनी में मंगलवार रात को एक विवाहिता ने घर के कमरे में फांसी का फंदा बनाकर झूल गई, जिससे उसकी मौत हो गई। मृतका के पीहर पक्ष के लोगों ने ससुराल पक्ष पर विवाहिता के साथ मारपीट करने एवं आत्महत्या के दुष्प्रेरित करने का आरोप लगाया है।

गंगाशहर पुलिस के अनुसार नोखा के सिंजगुरु हाल चौधरी कॉलोनी निवासी इन्द्रादेवी 50 पत्नी कैलाशचन्द्र सोनी ने मंगलवार रात को घर के कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बुधवार सुबह घरवालों ने उसे कमरे में लटका देखा तो पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर जाकर शव को नीचे उतरवा कर पीबीएम अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया। बाद में शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों के सुपुर्द कर दिया। मृतका के भाई बंगलानगर निवासी गुमानमल सोनी ने बहनोई कैलाशचन्द्र सोनी, भांजे मोहनलाल व उसकी पत्नी सीतादेवी पर आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित करने का आरोप लगाया है।

परिवादी ने बताया कि शादी के बाद से कैलाश उसकी बहिन इन्द्रादेवी को तंग-परेशान करता था। कई बार समाज व परिवार के लोगों के साथ मिलकर समझौता हुआ। इन्द्रा का एक बेटा है। बेटा भी अपने पिता के पक्ष में है। बाप-बेटे मिलकर अक्सर इन्द्रादेवी के साथ मारपीट करते हैं। कैलाश, मोहनलाल व सीतादेवी सात-आठ दिन पहले इन्द्रा को नोखा के सिंजगुरु गांव ले गए थे, वहां पर उसके साथ मारपीट की। इसके बारे में इन्द्रादेवी ने बताया था। आरोपियों को मारपीट करने के संबंध में ओळमा दिया तो उन्होंने कहा कि वह मोटरसाइकिल से गिर गई थी। बुधवार सुबह सूचना दी कि इन्द्रा ने फांसी लगा ली, उसे अस्पताल लेकर जा रहे हैं। परिवादी ने आरोप लगाया कि उक्त लोगों ने उसे मारा है और फांसी का नाम दिया

गंगाशहर एसएचओ लक्ष्मणसिंह ने बताया कि मृतका के पास कोई सुसाइड नोट मिला नहीं है। मृतका ने जिस कमरे में फांसी लगाई थी, उस कमरे का दरवाजा तोड़कर पुलिस ही शव को पीबीएम अस्पताल की मोर्चरी लाई थी। प्रथमदृष्टया मामला आत्महत्या का लग रहा है। मतका का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया है। फिलहाल मर्ग दर्ज की गई है। प्रकरण के हर पहलू पर बारीकी से जांच-पड़ताल कर रहे हैं।

Author