Trending Now




बीकानेर। बीकानेर रेंज में पुलिस महकमे में जल्द ही बड़ी सर्जरी होगी। इस पर मंथन शुरू हो चुका है। रेंज स्तर पर चारों जिलों के पुलिस अधिकारियों को सूचिबद्ध कर लिया गया है। अब पुलिस मुख्यालय से हरी झंडी का इंतजार है। इसके बाद पुलिस निरीक्षकों, उप निरीक्षकों को इधर-उधर किया जाएगा। वैसे भी रेंज के चार जिलों में 10-12 ऐसे पुलिस अधिकारी है, जिनका एक ही जगह पर कार्यकाल चार से अधिक या चार साल के समकक्ष हो चुका हैं। वहीं दूसरी ओर जिले में भी कई थानाधिकारियों को लेकर मंथन चल रहा है। पुलिस महकमे में चले तबादले के मंथन के बाद कई पुलिस अधिकारियों ने अपनी भाग-दौड़ शुरू कर दी है।

चार साल के दायरे में यह अधिकारी
बीकानेर जिले में चार के दायरे में करीब सात अधिकारी शामिल हैं। पुलिस निरीक्षक मनोज शर्मा, मनोज माचरा, प्रदीप सिंह चारण, सुभाष बिजारणिया, ईश्वरप्रसाद जांगिड़, उपनिरीक्षक सुमन परिहार, शंकरलाल भारी इन अधिकारियों का कार्यकाल चार साल हो चुका है अन्यथा होने के एक-दो माह कम है। ऐसे में अब बीकानेर रेंज कार्यालय में इन अधिकारियों पर मंथन चल रहा है। वहीं श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू के पुलिस निरीक्षकों, उपनिरीक्षकों को भी सूचिबद्ध किया है।

इन थानों को मिल सकता है नया कप्तान

बीकानेर रेंज पुलिस महानिरीक्षक ओमप्रकाश व पुलिस अधीक्षक योगेश यादव के पुलिस अधिकारियों को लेकर मंथन चल रहा है। सूत्रों के अनुसार चार वाले अधिकारियों के साथ-साथ जिले के कुछेक अधिकारियों को भी इधर-उधर किया जा सकता है। आईजी व पुलिस अधीक्षक अधिकारियों को इधर-उधर करते हैं तो कोटगेट, बीछवाल, जेएनवीसी, यातायात, पूगल, छतरगढ़, महाजन, लूणकरनसर, श्रीडूंगरगढ़, नोखा थाना को नया कप्तान मिल सकता है। पुलिस अधीक्षक योगेश यादव का कहना है कि रेंज स्तर पर अधिकारियों को तबादला होता है और बीकानेर से तो जिले में भी नए अधिकारियों को तैनात किया जाएगा।
पुलिस महकमे में तबादला पॉलिसी है। तबादला पॉलिसी में आने वाले बीकानेर रेंज के चारों जिलों से पुलिस निरीक्षकों, उप निरीक्षकों को सूचिबद्ध कर लिया है। अब पुलिस मुख्यालय से हरी झंडी मिलते ही इनको इधर-उधर किया जाएगा। वैसे विशेष परििस्थतियों में तबादला मुख्यालय से अनुमति लेकर किया जा सकता है। फिलहाल ऐसे कोई जरूरत नहीं है।
ओमप्रकाश, पुलिस महानिरीक्षक बीकानेर रेंज

Author