Trending Now




बीकानेर, विधायक बिश्नोई ने कहा कि गर्मी के सीजन में पेयजल की भयंकर समस्या है नलकुल लम्बे समय से खराब पड़े है तुंरत सभी नलकूपों को ठीक करवाये और कई नलकूपों में नई मोटर की आवश्यकता है उनमें तुरन्त नई मोटर डाली जाए और आवश्यकतानुसार विभाग टेंकरो से पानी की व्यवस्था करे ।

नए खोदे गए नलकुपो में विधुत कनेक्शन अतिशीघ्र किये जायें ताकि गर्मी के सीजन में राहत मिल सके ।

बिजली की अघोषित कटौती से किसान व आमजन परेशान है हमारी मांग है कि किसानों को निर्बाध लाइट दी जाए ।
डिमांड भरे हुए कृषि कनेक्शनो का बकाया समान तुंरत दिया जाए ।
नए कृषि कनेक्शनो हेतु विभाग ने हजारो डिमांड जारी कर दिए लेकिन समान कब तक दे दिया जाएगा जिसकी विभाग ने कोई कार्ययोजना नही बनाई है । विधायक बिश्नोई ने सुझाव देते हुए कहा कि विभाग को यह सर्कुलर निकलना चाहिए कि किसान डिमांड भरने के स्वयं समान की लगाने की छूट देनी चाहिए उसके बाद बिलो में इसका समायोजन करना चाहिए जिसमें किसान को कनेक्शन हेतु इन्तजार नही करना पड़ेगा ।

विधायक बिश्नोई ने जोधपुर डिस्कॉम पर आरोप लगाते हुए कहा कि क्षेत्र में वंचित ढाणियों के कनेक्शन हेतु केंद्र से 433 करोड़ रुपये मिलने के बाद भी 9 माह में कनेक्शन नही करवा पाए और डिस्कॉम की लापरवाही की वजह से हजारों घर कनेक्शन होने से वंचित रह गए । बजट लेप्स हो गया । इसलिए डिस्कॉम से सभी अधिकारियों पर कार्यवाही होनी चाहिए ।

भारतमाला सड़क परियोजना के निर्माण कार्य के दौरान क्षेत्र की सेंकडो किलोमीटर सड़क क्षतिग्रस्त हो गयी है । इसलिए क्षतिग्रस्त सड़को को दुबारा बनाया जाए ।

विधायक बिश्नोई ने कहा कि नोखा में एक अतिरिक्त ब्लॉक सीएमएचओ कार्यालय खोलने की मांग विधानसभा में भी उठाई है और उसकी कार्यवाही चल रही है इसलिए इसे जल्द स्वीकृत किया जाए ।

रासीसर और जांगलू के रिक्त पदो पर चिकित्सक की नियुक्ति की जाए ।विधायक बिश्नोई ने कहा कि पशु चारे के भाव आसमान सु रहे है उसको नियंत्रित किया जाए और सभी गांवो में अनुदानित चारा डिपो खोलने की मांग ।

Author