Trending Now




बीकानेर राजस्थान विधानसभा में प्रतिपक्ष के उपनेता राजेन्द्र सिंह राठौड़ के 21 अप्रैल 2022 जन्म दिवस के अवसर पर आयोजित रक्तदान शिविर माणक गेस्ट हाऊस में सम्पन्न किया गया। इस सफल आयोजन पर आज दिनांक 25 अप्रैल 2022 को हीरालाल होटल बीकानेर में रक्तदाताओं, पूर्व पदाधिकारी एवं प्रेरणा स्त्रोत रहे कार्यकर्ताओं का एक सम्मान समारोह एवं प्रीतिभोज का आयोजन रखा गया जिसमें मंच पर आसीन रक्त शिविर के आयोजक बाबूलाल महलोत पूर्व महामंत्र व पाबूदान सिंह राठौड़ पूर्व महामंत्री जे.पी. व्यास पूर्व मण्डल अध्यक्ष किशन चौधरी पूर्व • जिलाध्यक्ष (किसान मोर्चा) भाजपा ने अपने उद्बोधन में कहा कि इतिहास में पहली बार बीकानेर में किसी राजनेता के जन्मोत्सव पर इतनी बड़ी भारी संख्या में रक्तदाताओं में राठौड़ के जन्म दिवस पर बढ़ चढ़कर मन से हिस्सा लिया। भाजपा नेता पाबूदान सिंह राठौड़ ने बताया कि सेवा ही समर्पण के भाव से जन्म दिवस का आयोजन रक्तदान कर मनाया जो किसी गरीब के काम आ सके। माणक गेस्ट हाउस में 1180 का रजिस्ट्रेशन (संकल्प पत्र) हुआ जिसमें 540 माणक गेस्ट हाऊस में रक्तदान कुल बीकानेर जिले में 931 लोगों ने रक्तदान किया बाकी जिले के नोखा तहसील में 84 ने रक्तदान किया, लूणकरनसर में 141 ने रक्तदान किया, खाजूवाला में 303 ने रक्तदान किया, श्रीडूंगरगढ़ में 807 ने रक्तदान किया, कुल बीकानेर जिले में 2266 रक्तदान दाताओं ने राजेन्द्र राठौड़ के प्रति अपनी आस्था व्यक्त करते हुए युवाओं, महिलाओं एवम् बीकानेर जिले के पूर्व पदाधिकारियों ने बढ़ चढ़ कर रक्तदान किया।

आयोजन के संयोजक बाबूलाल गहलोत की राजेन्द्र राठौड़ से दूरभाष पर हुई वार्ता में उन्होंने कहा कि समस्त रक्तदाताओं का मेरी तरफ से हृदय से आभार व्यक्त करें।

टीम सदस्यों में नन्दकिशोर सोलकी, डॉ. मीना आसोपा, भूपेन्द्र शर्मा, विक्रम सिंह भाटी, देवेन्द्र टाक, रमेश सैनी, ओम रामावत, रूपसिंह राजपुरोहित, राजा भाटी, नवरतन सिंह सिसोदिया, निर्मल गहलोत. नीना अरोड़ा, राजा सेवग, ब्रह्मदत्त, भागीरथ गहलोत, विजय लक्ष्मी पूजा मोहता, नरेन्द्र सोलकी, सांगीलाल गहलोत, पुखराज, सुखाराम दावां, सुन्दर सोलंकी, अमरदीन भुट्टा, हड़मान गहलोत, निर्मला खत्री, जगन्नाथ योगी आदि ने अपना विशेष योगदान दिया

Author