Trending Now




बीकानेर प्रदेश के विभिन्न जिलों में व्य के त्र पुलिस लाइन में बनी बैरकों व आवासीय भवनों की दशा सुधरेगी सरकार की ओर से स्वीकृत बजट में से 17 करोड़ 40 लाख 41 हजार रुपए कार्य करने वाली एजेंसियों को दे दिया गया है।

अब शीघ्र ही आवासीय भवनों की मरम्मत का कार्य शुरू होगा। बीकानेर पुलिस लाइन में 75 लाख रुपए के काम होंगे। बीकानेर संभाग के बीकानेर, श्रीगंगानगर व चूरू जिले में दो करोड़ आठ लाख 48 लाख काम होंगे

बीकानेर पुलिस लाइन में 3 मार्च को 102 दो साल पहले बनी बैरक की 60 फीसदी पट्टियां गिर गई थी। गनीमत रही कि इस दौरान बैरक में पुलिस जवान नहीं थे। इसके बाद पुलिस अधीक्षक कार्यालय की ओर से सरकार व पुलिस मुख्यालय को जर्जर बैरकों, आवासीय भवनों को धराशायी बनाने के लिए बजट स्वीकृत करने के प्रस्ताव बनाकर भेजे गए थे।

राज्य सरकार ने जिलों की पुलिस लाइन में आवासीय भवनों वह बेरको की मरम्मत। रिनोवेशन के लिए करीब 45 करोड़  रुपए स्वीकृत किए थे। इनमें से अब 17 करोड़ 40 लाख 41 हजार रुपए कार्य करने वाली संबंधित एजेंसियों को दे दिए।दो साल पहले भी बीकानेर में पुलिस जवानों के आवासीय मकानों की मरमत के लिए दो करोड़ और हाल ही में एक करोड़ रूपए दिए गए थे। जिसमे काम चल रहा है। बीकानेर में में पुलिस लाइन, आरएसी, थर्ड बटालियन, पीएमडीएस, पीटीएस आदि में मरम्मत का कार्य करवाया जा रहा है। बीकानेर में 400 से अधिक पुलिस आवास है।

प्रदेश के कई जिलों की पुलिस लाइनों के आवासीय भवनों व बैरकों की मरम्मत कराई जानी है। इसके लिए सरकार की ओर से पहले ही बजट मंजूर किया जा चुका है। अब कार्य करने वाली लाख 41 हजार रुपए जारी किए गए हैं। जिलों में काम के संबंध में जैसे जैसे एस्टीमेट बना कर दिया जाएगा वैसे वैसे बजट दिया जाएगा। ए पौन्नुचामी, अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस आवास राजस्थान जयपुर

Author