Trending Now




बीकानेर जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने मंगलवार को बीछवाल और शोभासर के स्वच्छ जलाशयों और बीछवाल स्थित इंदिरा रसोई का निरीक्षण किया।
जिला कलक्टर ने नहरबंदी के दौरान पेयजल भंडारण और वितरण की स्थिति की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि नहरबंदी के दौरान जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधिकारी, अधिक मुस्तैदी से कार्य करें जिससे आमजन को किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो। उन्होंने दोनों जलाशयों सहित जिले के अन्य जल भंडारण स्त्रोतों की क्षमता और पेयजल वितरण की स्थिति के बारे में जाना तथा निर्देश दिए कि इस दौरान किसी भी स्थिति में पानी की चोरी नहीं हो, यह सुनिश्चित किया जाए। इसके लिए गठित टीमें आपसी समन्वय रखें। इस दौरान जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता बलवीर सिंह, अधिशाषी अभियंता नफीस खां मौजूद रहे।
जिला कलक्टर ने इंदिरा रसोई तथा रैन बसेरे का निरीक्षण किया। यहां खाना खाने वाले लाभार्थियों से बात की और भोजन की गुणवत्ता के बारे में जाना। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा निर्धारित मापदण्डों की पूर्ण अनुपालना की जाए तथा यह सुनिश्चित किया जाए कि गुणवत्ता से किसी प्रकार का समझौता नहीं हो। रसोई परिसर में साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए। इस दौरान नगर निगम उपायुक्त सुमन शर्मा साथ रही।
*संतोष डेढ़ साल से ले रहा लाभ*
बीछवाल क्षेत्र में मोटर रिपेयरिंग का काम करने वाले छपरा (बिहार) के संतोष कुमार ने जिला कलक्टर से बातचीत के दौरान बताया कि वह 20 अगस्त 2020 से लगातार यहां से दोनों वक्त खाना खा रहा है। उसने भोजन की गुणवत्ता और यहां की व्यवस्थाओं की सराहना की और राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही इस योजना के लिए आभार जताया।
—–

Author