Trending Now




नोखा,विधायक बिश्नोई ने कहा कि धुपालिया, जैसलसर, गुंदूसर ग्राम पंचायत को तहसील प्रशासन ने अनुचित तरीके से उप-तहसील जसरासर में रखा गया । इन तीनो ही ग्राम पंचायतों का जसरासर से सीधा आवगमन के साधन नही है ग्रामीणों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ेगा । इसके लिए लम्बी लड़ाई लड़नी होगी ।

विधायक बिश्नोई ने कहा कि बजट 2022-23 में नोखा में दो उप-तहसील पांचू व जसरासर बनाने की घोषणा हुई है । अब उप तहसील गठन का कार्य चल रहा है । दिनांक 16 मार्च को जो प्रस्ताव बने थे उनमें  धुपालिया, जैसलसर, गुंदूसर, रासीसर, रासीसर पुरोहितान , जेगला को नोखा तहसील में रखा गया था जो जनहित में था  लेकिन दिनांक 21 मार्च को बने प्रस्ताव में तहसील प्रशासन ने गलत तरीके से ग्राम पंचायत धुपालिया, जैसलसर, गुंदूसर को उप-तहसील जसरासर एवं रासीसर, रासीसर पुरोहितान , जेगला को उप-तहसील पांचू में रखा गया है ।

उपरोक्त के सम्बंध में राजस्व मंत्री, रेवेन्यू बोर्ड अध्यक्ष व निबंधक एवं जिला कलेक्टर, सम्भागीय आयुक्त से वार्ता कर दुरुस्तीकरण करने की मांग की है । दुरुस्तीकरण नही होने पर आंदोलन किया जाएगा ।

इस अवसर पर प्रधान प्रतिनिधि रामरतन तर्ड, पूर्व सरपंच मनमोहन सिंह, सरपंच मांगुराम मेघवाल, सरपंच गोपाराम, पंचायत समिति सदस्य बजरंगलाल रांकावत, भीखसिंह, तेजुसिंह, जोगसिंह, मांगूसिंह, जेठाराम मेघवाल, रामसिंह, भेरूसिंह, रिषपालसिंह, दानसिंह, दिनेशसिंह, कालूसिंह सहित ग्रामीण उपस्थित रहे

*विधायक बिश्नोई की मांग पर राजस्व मंडल ने लिया एक्शन…..जिला कलेक्टर से मांगी रिपोर्ट*

विधायक बिश्नोई ने राजस्व मंडल को पत्र लिखकर धुपालिया, जैसलसर, गुंदूसर ग्राम पंचायत को उप-तहसील जसरासर व ग्राम पंचायत रासीसर, रासीसर पुरोहितान , जेगला को उप-तहसील पांचू को रखने पर आपत्ति जताकर नोखा तहसील में रखने की मांग की थी । जिस पर राजस्व मंडल राजस्थान के निबंधक ने जिला कलेक्टर को पत्र भेजकर विधायक बिश्नोई के पत्रों का परीक्षण करते कार्यवाही करने व उपरोक्त प्रकरण की तथ्यात्मक टिप्पणी मांगी है ।

Author