Trending Now




बीकानेर,आर एन बी ग्लोबल यूनिवर्सिटी के प्रथम दीक्षांत समारोह का आयोजन दिनांक 10 अप्रैल 2022 को किया जा रहा है ।इस दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में भारत के उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीश जस्टिस दिनेश माहेश्वरी होंगे वहीं विशिष्ट अतिथि के रूप में राजस्थान उच्च न्यायालय के माननीय न्यायाधीश जस्टिस विजय विश्नोई और विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के संयुक्त सचिव डॉ. अविचल कपूर होंगे।

राजस्थान विधानसभा के 2015 के एक अधिनियम के द्वारा स्थापित बीकानेर के इस प्रथम निजी विश्वविद्यालय द्वारा इस दीक्षांत समारोह में विद्यार्थियों को स्वर्ण पदक तथा डिग्रियां प्रदान की जाएगी दीक्षांत समारोह में बीकानेर की न्यायपालिका के समस्त सदस्य और प्रशासन के सदस्य भी उपस्थित रहेंगे।
कार्यक्रम में विश्व विद्यालय की प्रगति रिपोर्ट विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ दीपाली गुप्ता द्वारा प्रस्तुत की जाएगी वहीं स्वागत उद्बोधन विश्वविद्यालय के प्रेसिडेंट प्रोफेसर जी एस करकरा का होगा ।
इस अवसर पर विश्वविद्यालय द्वारा विश्व प्रसिद्ध कालबेलिया नृत्यांगना पद्मश्री गुलाबो सपेरा, प्रख्यात साहित्यकार और आलोचक डॉ. नंदकिशोर आचार्य ,पद्मश्री डॉ. श्याम सुंदर पालीवाल और जल संरक्षण के क्षेत्र में विशेष कार्य करने वाले श्री राजेंद्र सिंह को डी. लिट. की मानद उपाधि प्रदान की जाएगी ।

Author