Trending Now




बीकानेर,रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) रेलवे संपत्ति और यात्रियों की सुरक्षा की जिम्मेदारी 24X7 निभा रही है। आर.पी.एफ की मुस्तैदी एवं त्वरित कार्यवाही से यात्रियों के छुटे सामान को सकुशल वापस लौटाया गया साथ ही लावारिस एवं नाबालिग बच्चों को भी सकुशल सुपुर्द किया गया।

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण के अनुसार ऑपरेशन नन्हे फरिस्ते के तहत दिनांक 29.03.2022 को रेलवे स्टेशन हिसार पर एक बच्चे को गाडी में भीख मांगते हुए पाये जाने पर रेसुब हिसार द्वारा पुछताछ कर उसके पिता को बुलाकर भविष्य में भीख मंगवाने और बच्चे का ध्यान रखने बाबत हिदायत देकर सुपुर्द किया। इसी के साथ दिनांक 30.03.22 को सवारी गाडी सं. 19223 में फालना स्टेशन पर एक लावारिश बालक उम्र करीबन 08 साल को रेसुब फालना द्वारा पकड कर, बालक को बाल कल्याण समिति सिरोही को सुपुर्द कर सराहनीय कार्य किया।
सुरक्षा बल जवानो द्वारा ऑपरेशन अमानत के तहत दिनांक 30.03.22 को फालना स्टेशन पर सवारी गाडी सं. 19224 में एक यात्री अपना भुलवश बैग छोडकर उतर गया जिसे रेसुब पोस्ट आबूरोड द्वारा बैग को प्राप्त कर यात्री को सुपुर्द किया गया।
कैप्टन शशि किरण ने बताया कि रेलवे, यात्रियों की संरक्षित एवं सुरक्षित यात्रा के लिए कटिबद्ध है एवं इसके लिए रेल सुरक्षा बल 24X7 हमेशा तत्पर है। यात्रियों से निवेदन है कि सुरक्षा संबंधी किसी भी घटना पर उपस्थित रेलवे अधिकारियों/कर्मचारियों को सूचना दें या हेल्पलाइन नंबर 139 पर तुरंत सूचित करें।

Author