Trending Now




बीकानेर नाल यात्रियों इसको शुरू करने की तरफ को कोई के बढ़ते रुझान को देखते हुए जल्द कार्य शुरू नहीं हो सका है। ही बीकानेर से जैसलमेर की फ्लाइट शुरू की जाएगी। इसके लिए जारी हुए समर शेड्यूल में भी इसको शामिल कर लिया गया है। एक जून से यह सेवा शुरू होने की सम्भावना है। इस • फ्लाइट के शुरू होने से पर्यटकों को इसका लाभ मिलना शुरू हो जाएगा। क्योंकि बड़ी संख्या में पर्यटक बीकानेर और जैसलमेर घूमने के लिए जाते हैं। साथ ही यह छोटे शहरों को हवाई सेवाओं से जोड़ने का भी प्रयास है।

कुछ महीनों पहले केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने बीकानेर से कोलकाता हवाई सेवा जल्दशुरूकरने की घोषणा की थी। लेकिन अभी तक इसको शुरू करने की तरफ कोई कार्य शुरू नहीं हो सका है।

अलाइंस एयर बीकानेर (नाल) के प्रबंधक जोरावर सिंह चौहान ने बताया कि दिल्ली से बीकानेर आने वाली फ्लाइट का समय रविवार से बदल जाएगा। पहले दोपहर में आने और जाने वाली फ्लाइट अब सुबह ही आएगी और जाएगी।

इसके लिए दिल्ली से बीकानेर आने वाली फ्लाइट सुबह 9.35 पर नाल एयरपोर्ट आएगी, सुबह 10 बजे दिल्ली के लिए वापस उड़ान भरेगी। इससे पहले यह फ्लाइट दिल्ली से दोपहर दो बजे यहां पहुंचती थी और दोपहर 2.30 बजे वापस दिल्ली के लिए उड़ान भरती थी।

समर शेड्यूल जारी किया गया है। जिसमें एक तो बीकानेर-दिल्ली और दिल्ली-बीकानेर की फ्लाइट के समय में परिवर्तन हुआ है। उसके अलावा इस शेड्यूल में बीकानेर-जैसलमेर फ्लाइट को भी शामिल किया गया है।

-अनिल कुमार शुक्ला, निदेशक, सिविल एयरपोर्ट नाल

Author