Trending Now




बीकानेर। बीछवाल थाना क्षेत्र में करणी नगर औधोगिक स्थित क्रितिन वूलन फैक्ट्री में सेप्टिक टैंक साफ करने उतरे चार युवकों की दम घुटने से मौत हो गई। काफी देर तक सेप्टिक टैंक में कोई हलचल नहीं हुई तो वहां मौजूद लोगों को अनहोनि की आशंका हुई।मौजूद लोगों ने बीछवाल पुलिस को सूचना दी। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर अमित बुड़ान्निया ने बताया कि क्रितिन वूलन फैक्ट्री में बिहार निवासी कृष्णराम (25)पुत्र नगीनाराम चमार, प्रताप बस्ती निवासी कालूराम (50) पुत्र बिहारीलाल वाल्मीकि, लालचंद (30) वाल्मीकि एवं
चौखूंटी फाटक निवासी चोरूलाल (40) सेप्टिक टैंक की सफाई करने सेप्टिक टैंक में उतरे थे, जिससे उनकी दम घुटने से मौत हो गई। चारों के शवों को पीबीएम अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है। परिजनों को सूचित कर दिया गया है।

सीओ सदर पवन कुमार ने बताया कि सेप्टिक टैंक मे सबसे बाद में कृष्ण कुमार उतरा था। वह चिल्लाया तब वहां मौजूद अन्य लोगों ने उसे बाहर निकाया। कृष्ण की सांसे चल रही थी। उसे तुरंत पीबीएम अस्पताल भिजवाया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बाद में मौके पर पहुंची पुलिस ने तीनों के शवों को बाहर निकाला।
यह पहुंचे अधिकारी

घटना की इत्तला मिलने पर आईजी ओमप्रकाश,जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल,एसपी योगेश यादव  अतिरिक्त पुलिस अधिकारी अमित कुमार,सीओ सदर पवन भदौरिया,बीछवाल थानाधिकारी मनोज शर्मा,जिला उद्योग केन्द्र की महाप्रबंधक मंजू नैण गोदारा मौके पर पहुंचतर घटनास्थल का जायजा लिया।

बीछवाल सीआइ मनोज शर्मा ने बताया कि
शवों को पीबीएम अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है । परिजनों की ओर से देररात तक कोई रिपोर्ट नहीं दी गई। शवों का पोस्टमार्टम सोमवार को कराया जाएगा।

मृतक कृष्ण के भाई जितेन्द्र ने बताया कि फैक्ट्री संचालक ने सेफ्टी टैंक को साफ करने के लिए शहर से सफ़ाई कर्मचारियों को बुलाया था। एक के बाद एक करके तीन लोग टैंक में उतरे और वह अचेत हो गए। उनके साथ कोई अनहोनि होने की आशंका होने पर कृष्ण उनकी मदद करने गया था। वह भी टैंक में उतर गया। न कृष्ण बचा और ना ही उन्हें बचा पाया।

घटना के समय जितेन्द्र मौके पर मौजूद था। उसी ने सभी को बाहर निकलवाया और उन्हें पीबीएम अस्पताल लेकर पहुंचा।

Author