Trending Now




बीकानेर,ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने रविवार को बरसिंहसर के राजकीय महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम स्कूल के वाषिक उत्सव में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की।
इस दौरान उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने गांव-गांव के बच्चों को अंग्रेजी माध्यम स्कूल में पढ़ाने का सपना देखा था, वह आज साकार हो गया है। आज ग्राम पंचायत स्तर पर अंग्रेजी माध्यम स्कूल खोले जा रहे हैं। जिनमें गांव का बच्चा अध्ययन कर रहा है। उन्होंने कहा कि वर्ष 2019 में पहली बार जिला मुख्यालय पर अंग्रेजी माध्यम स्कूल खोले गए। इसके प्रति रुझान को देखते हुए ब्लॉक और अब ग्राम पंचायत स्तर तक अंग्रेजी माध्यम स्कूल खुले हैं। उन्होंने बताया कि श्रीकोलायत में अभी छह नए अंग्रेजी माध्यम स्कूल खोले गए हैं। उन्होंने ग्रामीणों से संस्थान के विकास में सहयोग का आह्वान किया और यहां बच्चों द्वारा दी गई सांस्कृतिक प्रस्तुतियों की सराहना की। उन्होंने कहा कि बच्चों को शिक्षा के साथ खेलों में आगे बढ़ने के अवसर भी दिए जाएं। मनुष्य के सर्वांगीण विकास में खेलों की भूमिका अत्यंत महत्वपूर्ण होती है। इस दौरान उन्होंने बरसिंहसर में अम्बेडकर भवन निर्माण के लिए 10 लाख रुपये की लागत से करवाया जायेगा। बासी और बरसिंहसर में एक-एक ट्यूबवेल शीघ्र बनवाने की बात कही। उन्होंने बरसिंहसर की अंग्रेजी माध्यम स्कूल के लिए 500 टेबल-कुर्सी खरीद के लिए विधायक कोष से पांच लाख रुपये स्वीकृत करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि स्कूल में श्यामा प्रसाद मुखर्जी योजना के तहत 40 लाख रुपये की लागत से पांच कक्ष बनाए जाएंगे। इसकी प्रशासनिक स्वीकृति जारी हो गई है। शीघ्र ही वित्तीय स्वीकृति जारी की जाएगी।
ऊर्जा मंत्री ने जिला स्तरीय वॉलीबॉल प्रतियोगिता के उपविजेता, हाॅकी बालिका की टीम को और राज्य स्तर पर वाॅलीबाॅल व हाॅकी टीम में पांच-पांच खिलाड़ियों का चयन होने पर इन्हें सम्मानित किया।
*भामाशाहों को किया सम्मानित*
ऊर्जा मंत्री ने इस विद्यालय में आधारभूत सुविधाओं के विकास में सहयोग करने पर भंवरलाल गोदारा, ओम प्रकाश गोदारा, सहीराम कस्वां, जीतराम गोदारा, रामरख गोदारा, मामराज गोदारा और शाला के प्राचार्य चन्दन तलरेजा का साफा पहनाकर व स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया।
इस अवसर पर शिवलाल गोदारा, समसा के एडीपीसी हेतराम सारण, ओम प्रकाश गोदारा, बिशनाराम सियाग, राम निवास गोदारा, बजरंग चालिया, के आर सियाग, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय की प्राचार्य आशा शर्मा, सीबीईओ कान्ता छाबा, विद्युत विभाग के अधिशाषी अभियन्ता रंजन अतिथि के रूप में उपस्थित थे।
शाला के प्राचार्य चन्दन तलरेजा ने आभार व्यक्त किया।

Author