Trending Now




Rajasthan CM Ashok Gehlot Reaction on Rahul Gandhi: पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों में कांग्रेस (Congress) के हाथ मायूसी लगी है. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh), पंजाब (Punjab), गोवा, मणिपुर और उत्तराखंड परिणाम कांग्रेस की उम्मीदों से विपरीत आए हैं. इस बीच राजस्थान (Rajasthan) के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने भारतीय जनता पार्टी पर तीखा प्रहार करते हुए कहा है कि, ”चुनाव में हार-जीत होती है, एक समय BJP ने 542 में से केवल 2 सीटें जीती थी. लोग गुमराह हो रहे हैं क्योंकि ये (BJP) धर्म की राजनीति करती हैं, आज नहीं तो कल ये बात देशवासियों को जरूर समझ आएगा. इंदिरा गांधी ने अपनी जान दे दी लेकिन खालिस्तान नहीं बनने दिया.”

राहुल गांधी को अध्यक्ष बनना चाहिए
सीएम अशोक गहलोत ने ये भी कहा कि, ”हमारा रास्ता तो एकता, अखंडता का है और एक रास्ता इनका (भाजपा) है धर्म और ध्रुवीकरण का. PM और केजरीवाल एक जैसा बोलते हैं. ये आग लगाना काफी आसान काम होता है लेकिन उसे बुझाना काफी मुश्किल है. राहुल गांधी को अध्यक्ष बनना चाहिए पार्टी एकजुट रहेगी.”

चतुराई से चुनाव जीत गई बीजेपी
हाल में सीएम अशोक गहलोत ने कहा था कि, बीजेपी हिंदुत्व और ध्रुवीकरण के नाम पर चतुराई से चुनाव जीत गई. पूरे देश में हालत गंभीर है और यूपी में कोरोना का प्रबंधन कैसे हुआ..ये सबको मालूम है.

बेहतर नतीजों की उम्मीद थी
सीएम अशोक गहलोत ने ये भी कहा था कि, कांग्रेस पार्टी 5 राज्यों के विधानसभा चुनावों के जनादेश को स्वीकार करती है. सीएम ने ट्वीट कर कहा था कि, ”पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में हमें बेहतर नतीजों की उम्मीद थी. कांग्रेस नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने चुनावों में बहुत मेहनत की थी. हम परिणाम को विनम्रता से स्वीकार करते हैं एवं सभी विजयी उम्मीदवारों को शुभकामनाएं देते हैं. आशा है कि वे जनता से किए वादों को पूरा करेंगे.”

चार राज्यों में बीजेपी ने लहराया परचम
बता दें कि, पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों में पंजाब में आम आदमी पार्टी ने बड़ी जीत दर्ज की है. वहीं उत्तर प्रदेश, गोवा, मणिपुर और उत्तराखंड में बीजेपी की बंपर जीत हुई है. जोधपुर में भाजपा कार्यकर्ता और नेता जीत को लेकर खासे उत्साहित नजर आए और आने वाले समय में राजस्थान में भी भाजपा की सरकार बनाने का दावा किया है.

Author