Trending Now




बीकानेर,पीबीएम अस्पताल से संबह सुपर स्पेशियलिटी यूनिट में अब मरीजों को भर्ती किया जाएगा। इसके लिए अस्पताल प्रशासन ने कवायद शुरू कर दी हैं। लेकिन प्रशासन ने सामने स्टाफ कम होने की समस्या उत्पन्न हो जाएगी। बच्चा अस्पताल में मरीजों के बढ़ते दबाव को देखते हुए ऑपरेशन वाले बच्चों को इस यूनिट में भर्ती किया जाएगा। इसके बाद अन्य बीमारियों के मरीजों को भी भर्ती किया जाएगा। जानकारी के अनुसार संभवतः सोमवार से यह व्यवस्था शुरू हो जाएगी। इसे देखते हुए नर्सिंग स्टाफ की व्यवस्था की जा रही है। बच्चों को भर्ती करने के बाद न्यूरोलॉजी विभाग, गेस्टो एंट्रॉलोजी विभाग तथा शल्य चिकित्सा विभाग के गंभीर मरीजों को भी भर्ती करना शुरू किया जाएगा।

मरीजों को भर्ती करने के लिए नर्सिंग स्टाफ की व्यवस्था की जाएगी। इसके लिए अस्पताल प्रशासन ने कार्रवाई शुरू कर दी है। प्रशासन ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग से सौ नर्सिंग कार्मिक मांगे हैं। जिन्हें संविदा पर रखा जाएगा।

इस यूनिट में पानी की समस्या भी है। हालांकि अस्पताल परिसर में नलकूप है, लेकिन इसकी मोटर आए दिन खराब रहने से पानी की आपूर्ति टंकियों में नहीं हो पाती है। प्रशासन स्वयं के खर्चे तथा दानदाताओं के सहयोग से पानी के टैंकर डलवाता है।

यह सही है कि सुपर स्पेशलियटी यूनिट में इंडोर व्यवस्था शुरू करने लिए स्टाफ की समस्या सामने आएगी। स्टाफ की व्यवस्था के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग से सौ कार्मिक प्रतिनियुक्ति पर लिए जाएंगे।

अधीक्षक,डॉ. परमिन्द्र सिरोही, पीबीएम अस्पताल

Author