Trending Now




बीकानेर,उत्तर प्रदेश में वोटों की गिनती को दो घंटे पूरे हो चुके हैं। रुझानों में भाजपा को बहुमत हासिल हो गया है। भाजपा ने 203 सीटों का आंकड़ा पार कर लिया है। सपा भी 100 के पार पहुंच गई है। तीसरे नंबर की पार्टी बसपा दहाई का आंकड़ा भी नहीं पार कर पाई है। गोरखपुर से योगी आदित्यनाथ और करहल से अखिलेश यादव आगे चल रहे हैं। पर, काशी विश्वनाथ सीट से भाजपा कैंडिडेट नीलकंठ तिवारी पीछे चल रहे हैं।

सालभर से किसान आंदोलन को लेकर सुर्खियों में रहा पंजाब चुनावी चौखट पार कर चुका है। चुनाव से पहले मुख्यमंत्री की बेदखली और फिर गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी के मामले भी खबरों में बने रहे। हालांकि आज इन सबसे इतर चर्चा चुनाव परिणाम की है। बस कुछ देर के इंतजार के बाद तस्वीर साफ हो जाएगी कि पंजाब का प्रधान कौन बनेगा? चन्नी करेंगे चमत्कार या कैप्टन संभालेंगे कमान… या फिर मान का बढ़ेगा सम्मान…

शुरुआती रुझानों में आम आदमी पार्टी पंजाब में दिल्ली की कहानी दोहराकर जोरदार बहुमत हासिल करती नजर आ रही है। दूसरे नंबर के लिए कांग्रेस और अकाली दल में कड़ी टक्कर है। हालांकि यह केवल रुझान हैं और नतीजों के लिए थोड़ा इंतजार करना होगा। अब तक के रुझान यहां देखें…

कुल सीटें कांग्रेस AAP अकाली भाजपा+ अन्य
117 13 90 8 4 2

उत्तराखंड और मणिपुर में विधानसभा चुनाव की मतगणना जारी है। उत्तराखंड की सभी 70 सीट पर आए रुझान में भाजपा की बढ़त अब 43 सीट पर हो गई है। कांग्रेस की बढ़त अब 23 सीट पर रह गई है, जबकि पांच सीट पर अन्य को बढ़त मिली हुई है। सभी 70 सीटों पर पहली बार चुनाव लड़ी AAP अब किसी सीट पर आगे नहीं है।

मणिपुर की 60 सीटों में से सत्ताधारी भाजपा अब 26 सीट पर ही आगे चल रही है, जबकि कांग्रेस को 13 सीट पर, NPP को 5 सीट पर, NPF को 7 सीट पर और अन्य को 9 सीट पर बढ़त मिली हुई है।

खास बात यह है कि उत्तराखंड में मौजूदा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी खटीमा सीट पर दोबारा कांग्रेस के भुवन सिंह कापड़ी से आगे आ गए हैं, लेकिन पूर्व सीएम हरीश रावत भी लालकुआं सीट पर बेहद पिछड़ गए हैं। रावत के सामने भाजपा के मोहन सिंह बिष्ट ने करीब 6 हजार वोट की बढ़त बना ली है। उधर, AAP के सीएम कैंडिडेट अजय कोठियाल भी गंगोत्री सीट पर पिछड़कर तीसरे नंबर पर आ गए हैं।

Author