Trending Now




बीकानेर में एक बार फिर सर्दी ने धमक दी है। पिछले तीन दिन से तापमान में गिरावट हो रही है। खासकर न्यूनतम तापमान में आ रही कमी ने रात के समय सर्दी का अहसास बढ़ा दिया है, वहीं सुबह व दोपहर में भी तेज हवाओं से ठंडक है। मौसम विभाग की माने तो शिवरात्रि तक बीकानेर में हवाएं ठंडी रह सकती है।

शुक्रवार के मुकाबले शनिवार की रात ज्यादा ठंडी रही। शुक्रवार को जहां न्यूनतम तापमान 15.3 डिग्री सेल्सियस था जो शनिवार की रात तीन डिग्री सेल्सियस घटकर 12.3 पर पहुंच गया है। तापमान में आई इसी गिरावट के चलते रविवार सुबह भी सर्दी की आहट रही। लोगों को हॉफ स्वेटर पहनकर ही निकलना पड़ा। दरअसल, पिछले कुछ दिन से बीकानेर में दोपहर में तेज गर्मी होने के कारण गर्म कपडे़ आलमारी में पहुंच गए थे। अब एक बार फिर इनका उपयोग करना पड़ रहा है। दरअसल, बीकानेर सहित पश्चिमी राजस्थान के अधिकांश जिलों में सर्दी घूमकर आई है।

दोपहर में भी तापमान में आंशिक बढ़ोतरी के बाद भी सर्दी लग रही है। पिछले चौबीस घंटे में अधिकतम तापमान 31.6 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि इससे पहले ये 29.7 डिग्री सेल्सियस था। दोपहर के तापमान में शनिवार को और कमी आने की उम्मीद की जा रही है। मौसम विभाग की मानें तो अगले कुछ दिन तक सामान्य तापमान रहेगा लेकिन सर्दी का अहसास होगा। शिवरात्रि तक सर्दी जाने वाली नहीं है, वहीं मार्च में मौसम फिर से शुष्क हो सकता है।

Author