Trending Now




बीकानेर, विशेषकर बीकानेर को स्मार्ट सिटी में शामिल करना बिकानेरवासियो के लिए वरदान सा साबित होना बताया*
कलवाणी ने बताया मुख्यमंत्री गहलोत का बजट भाषण बीकानेर के लिए कुछ इस प्रकार विशेष रहा !!
बीकानेर के टीबी अस्पताल में संवर्धन के कार्य करवाए जाएंगे, बीकानेर के सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज में पीजी हॉस्टल का होगा निर्माण, बीकानेर मेडिकल कॉलेज में सुपर स्पेशलिटी सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएगी!!
बीकानेर से बज्जू प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र श्सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में क्रमोन्नत किया जाएगा, खाजूवाला के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को उप जिला अस्पताल में क्रमोन्नत किया जाएगा !!
बीकानेर सीकर राजमार्ग संख्या 11 को दुर्घटना रहित सड़क के रूप में विकसित किया जाएगा, रेगिस्तानी क्षेत्र बीकानेर में प्राथमिक स्कूल खोलने के नियमों में सफलता मिलेगी, कोलायत में कन्या महाविद्यालय खोलने की घोषणा, बीकानेर में विज्ञान केंद्र स्थापित करने की घोषणा,बीकानेर से बज्जू तेजपुरा पूगल और सत्तासर में औद्योगिक क्षेत्र स्थापित किए जाएंगे !!
बीकानेर के रणजीतपुरा ओसिया, कोडमदेसर से सम्मेंवाला और बीकानेर बज्जू-आऊ-दासूडी सड़क मार्ग कोई मरम्मत और नवीनीकरण के लिए 164 करोड़ 10 लाख रुपए की घोषणा की है !!
बीकानेर को राजस्थान स्मार्ट सिटी योजना में शामिल करने की घोषणा !!
बीकानेर से कोलायत जल प्रदाय योजना के तहत 82 करोड रुपए की घोषणा, गुड़ा बीकानेर में 950 करोड रुपए की लागत से 125 मेगा मार्ट की लिग्नाइट कोयला आधारित तापीय विद्युत परियोजना की होगी स्थापना, बीकानेर में बॉटनिकल गार्डन की घोषणा, बीकानेर के नत्थूसर घाटी में बनेगी एंटी नारकोटिक्स पुलिस चौकी, नोखा में खुलेगा अपर जिला एवं सेशन न्यायालय, रणजीतपुरा और सूडसर उप तहसील में क्रमोन्नत होंगे !!
दुलचासर,डूंगरगढ़ स्थित पशु चिकित्सालय को प्रथम श्रेणी चिकित्सालय में क्रमोन्नत करने की घोषणा, कोलायत की बीकमपुर मंडी को सोंफ जींस की विशिष्ट मंडी घोषित करने की घोषणा, साहवा गजनेर कोलायत में लगभग शेष रही 400 डिग्गी का 300 करोड़ से निर्माण की घोषणा की इसके लिये बीकानेर के ‘युवा नेता रवि कलवाणी ने माननीय मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत का आभार जताया और आशा की आगे भी राजस्थान को इसी तरह चहुमुंखी विकास को बढ़ाया जाएगा’

Author