Trending Now




बीकानेर,उत्तर पश्चिम रेलवे सदैव ही यात्री सुविधाओं के लिये प्रतिबद्ध है। यात्रियों को स्टेशन पर अधिकाधिक सुविधायें प्राप्त हो इसके लिये सदैव कृत संकल्प उत्तर पश्चिम रेलवे के स्टेशनों पर वरिष्ठ नागरिकों, महिलाओं एवं दिव्यांग यात्रियो को ध्यान में रखते हुए रेलवे स्टेशनों पर लिफ्ट एवं एस्केलेटरों की सुविधा दी जा रही है ताकि उनकी यात्रा और अधिक सुखद हो सकें।

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण के अनुसार उत्तर पश्चिम रेलवे पर महाप्रबंधक श्री विजय शर्मा के दिशा निर्देशों से अधिकाधिक यात्री सुविधाएं प्रदान करने के लिये कार्य किये जा रहे है। वरिष्ठ नागरिकों, महिलाओं, दिव्यांगजनों सहित अन्य यात्रियों को स्टेशनों पर एक प्लेटफॉर्म से दूसरे प्लेटफार्म पर आसानी से जाने के लिये 18 लिफ्ट एवं 37 एस्केलेटर्स की सुविधा उपलब्ध करवाई गई है। जयपुर स्टेशन पर 06, अजमेर स्टेशन पर 08, जोधपुर स्टेशन पर 04, दुर्गापुरा स्टेशन पर 04, गांधीनगर जयपुर स्टेशन पर 04, तथा बीकानेर, उदयपुर, हिसार, भिवानी, भीलवाडा स्टेशनों पर 02-02 और एवं चूरू स्टेशन पर 01 एस्केलेटर्स की सुविधा उपलब्ध है तथा 09 एस्केलेटर्स का कार्य प्रगति पर है, जिन्हें फालना, जोधपुर व भगत की कोठी स्टेषनों पर इसी वित्तीय वर्ष में स्थापित किये जाने का प्रावधान है।
इसके साथ ही 18 लिफ्ट भी प्रमुख स्टेशनों पर स्थापित की गई है, जिनमें अजमेर, बीकानेर, उदयपुर, जयपुर, जोधपुर, हिसार, राई का बाग व आबूरोड स्टेशन सम्मलित है। इसके अतिरिक्त भगत की कोठी व किशनगढ़ स्टेषनों पर यह कार्य शीघ्र ही पूरा किया जायेगा। उत्तर पश्चिम रेलवे पर 08 लिफ्ट की मंजूरी प्रदान की गई है, जिसका क्रियान्वयन भी जल्द ही किया जायेगा।

Author