Trending Now




बीकानेर,पटवार भर्ती परीक्षा में नकल गैंग के सरगना पौरव कालेर को सात दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। उसे दिल्ली और जोधपुर ले जाकर सबूत जुटाए जाएंगे। पूछताछ में अहम खुलासे होने की उम्मीद पुलिस को है एएसपी सिटी अमित कुमार बुढ़ानिया ने पौरव कालेर को बुधवार को वापस कोर्ट में पेश कर 10 दिन का रिमांड मांगा। बहस के दौरान पुलिस की ओर से कहा गया कि आरोपी से सिम, मोबाइल, खाली सिम के रैपर बरामद हुए हैं। उसने नकल कराने की एवज में चैक लिए थे। पेपर भी मैनेज करने वाला था या हो गया था। इस संबंध में गहन पूछताछ की जानी है। जोधपुर और दिल्ली से सबूत जुटाए जाने हैं। कोर्ट ने केस डायरी देखने के बाद जांच की आवश्यकता को देखते हुए 23 फरवरी तक का रिमांड मंजूर किया है। इससे पहले कोर्ट ने मंगलवार को एक ही दिन का रिमांड स्वीकृत किया था। पुलिस ने पौरव को 14 फरवरी को जोधपुर से गिरफ्तार किया था। उसके पास से 27 सिम, 31 सिम के खाली रैपर और छह मोबाइल बरामद किए उसके घर से बड़ी संख्या में डिवाइस बरामद हुए थे। पुलिस पता लगाएगी कि यह डिवाइस उसने कहां से खरीदे।

पौरव ने ज्यादातर फरारी जोधपुर में काटी थी। इस दौरान वहां चैक और मोबाइल जलाने की बात भी सामने आई है। इसकी भी तस्दीक की जाएगी। सबसे अहम खुलासा पेपर को लेकर होना है। क्योंकि पौरव पुलिस को चकमा देकर 22 अक्टूबर को फरार हो गया था। नकल कराने के लिए पेपर कहां से लेना था, इसकी भी पूछताछ की जाएगी। तुलसाराम और पौरव चाचा और भतीजा होने के कारण इसका कनेक्शन रीट मामले से तलाशा जा रहा है। रीट में चीट के मामले में पेपर की डील का खुलासा हुआ था। तुलसाराम ने लूणकरणसर के एक सेंटर संचालक से 25 लाख में डील की थी। पुलिस को अंदेशा है कि ब पटवार भर्ती में भी कहीं एसी ही कोई डील तो नहीं की गई थी।

पटवार भर्ती में नकल के सरगना को सात दिन के रिमांड पर लिया गया है। उससे गहन पूछताछ की जाएगी। कई बड़े खुलासे होने की उम्मीद है। रीट मामले से कनेक्शन तलाशा जा रहा है। अमित कुमार, एएसपी सिटी

Author