Trending Now




बीकानेर में बेस्ट कॉमर्स स्कूल के रूप में पहचान रखने वाली बाफना स्कूल ने सत्र 2021-22 में सीए की विभिन्न परीक्षाओं में सफल हुए अपने 22 पूर्व विद्यार्थियों के सम्मान के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन किया। इन विद्यार्थियों में सीए फाउंडेशन के 10 तथा सीए फाइनल के 12 विद्यार्थियों का सम्मान किया गया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विख्यात इंडस्ट्रियलस्ट श्री जुगल राठी एवं सीए इंस्टिट्यूट ऑफ बीकानेर के चेयरमैन श्री राकेश जाखड़ थे।

कार्यक्रम में सीए फाइनल परीक्षा 2021-22 में बीकानेर में प्रथम रैंक हासिल करने वाले स्कूल के पूर्व छात्र मोहित जैन तथा बीकानेर में तीसरी रैंक हासिल करने वाले वैभव ठकराल सहित कुल 22 पूर्व विद्यार्थियों का सम्मान किया गया।

स्कूल के सीईओ डॉ पी एस वोहरा ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि आपने अपनी सीए की डिग्री तो हासिल कर ली है जिसने आपको एकेडमिक सेगमेंट सिखाया है। अब आपको प्रोफेशनल प्रैक्टिशनर बनना है तथा स्वयं को और भी सशक्त बनाना है। इसके लिए आपको अपनी पढ़ाई आगे भी जारी रखनी है। आपको लॉ, एमबीए तथा और भी कोर्सेज करने हैं जिससे आप खुद को विस्तार दे सकें तथा यह विस्तार इतना बड़ा हो कि आप आने वाले समय में रघुराम राजन, पीयूष गोयल, वित्त मंत्री इकोनामिक एडवाइजर आदि बन सकें।

सीए इंस्टिट्यूट ऑफ बीकानेर के चेयरमैन श्री राकेश जाखड़ ने उपस्थित शाला के पूर्व विद्यार्थियों को शुभकामनाएं देते कहा कि आपने बहुत छोटी उम्र में ही सीए की परीक्षा को सफलतापूर्वक पूरा किया है। इस लक्ष्य को हासिल करने के पीछे सबसे बड़ा हाथ स्कूल और शिक्षकों का होता है आप बहुत ही भाग्यशाली हैं कि आपको बीकानेर की एक श्रेष्ठ स्कूल में पढ़ने का अवसर मिला। बाफना स्कूल के शिक्षकों तथा उसके वातावरण ने आपको आपके फोकस को सही दिशा में रखने में जरूरी मदद की तथा आपने अपने लक्ष्य को बेहतरीन ढंग से हासिल किया।

प्रख्यात व्यवसायी श्री जुगल राठी ने कहा कि आप में से उपस्थित कुछ विद्यार्थियों ने सीए बनने की योग्यता को हासिल कर लिया है तथा कुछ आने वाले समय में इसे हासिल करने वाले हैं। किसी भी योग्यता को बहुत तेज गति के साथ सफलतापूर्वक हासिल करने के लिए जरूरी है कि आपकी नींव मजबूत हो। यकीनन आपकी नींव काफी मजबूत थी क्योंकि आप एक शहर की बेस्ट कॉमर्स स्कूल के विद्यार्थी रहे हैं। आपकी श्रेष्ठता की पहचान स्कूल और उसका वातावरण ही बनाता है। उन्होंने सभी विद्यार्थियों को उनके आने वाले भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी तथा यह इच्छा व्यक्त की कि आने वाले समय में आप बीकानेर का नाम रोशन करें।

Author