Trending Now




बीकानेर। उप पुलिस निरीक्षक बनने के लिए अंतिम पड़ाव को पार करने के लिए युवा दमखम दिखाएंगे। उप पुलिस निरीक्षक की लिखित परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले अभ्यर्थियों की शनिवार से पुलिस मोटर ड्राइविंग स्कूल में दक्षता परीक्षा आयोजित हो रही है। यह परीक्षा 18 फरवरी तक चलेगी। शारीरिक दक्षता परीक्षा चयन के लिए गठित बोर्ड के चेयरमैन बीकानेर रेंज आईजी ओमप्रकाश एवं सीआईडी.सीबी के डीआईजी राहुल प्रकाश एवं बीकानेर पुलिस अधीक्षक योगेश यादव सदस्य है।
प्रतिदिन 250 से 300 अभ्यर्थी लेंगे भाग
उप पुलिस निरीक्षक भर्ती में शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए प्रदेशभर से 20 हजार 359 अभ्यर्थी शिरकत करेंगे। शनिवार को पुलिस मोटर ड्राइविंग स्कूल में बीकानेर रेंज से 2 हजार 544 अभ्यर्थी आएंगे। सात दिन चलने वाली इस दक्षता परीक्षा में हर दिन 250 से 300 अभ्यर्थी शामिल होंगे।
दौड़, चिनअप व लॉंग जम्प
बीकानेर रेंज आइजी ओमप्रकाश ने बताया कि महिला व पुरुष अभ्यर्थियों की अलग.अलग परीक्षा होगी। पुरूष अभ्यर्थियों के लिए सौ मीटर दौड़, चिनअप व लॉंग जम्प की प्रतियोगिता होगी। वही महिला अभ्यर्थियों के लिए सौ मीटर दौड़ व शार्टपुट होगी। विदित रहे कि उप पुलिस निरीक्षक के पदों के लिए प्रदेशभर में 13, १४ व 15 नवंबर, 2021 को ८५७ पदों के आरपीएससी के माध्यम से लिखित परीक्षा हुई थी।

Author