Trending Now




बीकानेर,पुलिस ने सवा करोड़ की ठगी के दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपी 4 सालों ने स्टे लेकर गिरफ्तारी से बच रहे थे लेकिन श्रीडूंगरगढ़ सीआई ने न्यायालय में व्यक्तिगत शपथ पत्र पेश कर स्टे हटवाया और आरोपियों को गिरफ्तार किया। ऊपनी निवासी कानाराम तर्ड ने ठगी का मामला दर्ज करवाते हुए कहा था कि रावतसर निवासी रामचन्द्र जाट और पदमपुर निवासी सुशील कुमार जाट ने जनवरी, 2017 में उससे 2करोड़ 84 लाख 18 हजार 661 रुपए की मूंगफली खरीदी थी। इसमें से आरोपियों ने 1 करोड़ 57 लाख 35 हजार 870 रुपए चुका दिए थे। बाकी बची राशि 1 करोड़ 26 लाख 88 हजार 790 रुपए का गबन कर लिया आरोपियों से तर्ड ने मौजिज लोगों के समक्ष बहुत बार हिसाब चुकता करने की बात कही जिस पर आरोपियों द्वारा टालमटोल की जाती रही।

ठगी के शिकार कानाराम तई ने अपना सारा लेनदेन मौजिज आदमियों के समक्ष पेश किया  और बाकी के पैसे दिलवाने की गुहार की जिस पर मध्यस्थता करने वाले व्यक्तियों द्वारा आरोपियों को बाकी की राशि तड़ को देने की बात कही गई। आरोपी रामचन्द्र और सुशीलकुमार ने बाकी राशि चुकाने से इंकार कर दिया और वे लड़ाई-झगड़े पर उतारू हो गए। आखिर में मजबूरन पीड़ित द्वारा श्रीडूंगरगढ़ थाने में तत्कालीन थानाधिकारी विष्णुदत के समक्ष न्याय की गुहार लगाते हुए आरोपियों के खिलाफ ठगी का मुकदमा दर्ज करवाया गया। मामला दर्ज होने के बाद आरोपियों द्वारा हाइकोर्ट से गिरफ्तारी पर स्टे ले लिया।

डीजीपी रेंजस्तर पर पुराने मामलों के निस्तारण प्रक्रिया में सीआई ने केस को फिर से खंगालना शुरू किया। इस दौरान शिवराण ने व्यक्तिगत रूप से हाइकोर्ट में उपस्थित होकर शपथ पत्र पेश किया और आरोपी रामचन्द्र और सुशीलकुमार की 4 सालों से गिरफ्तारी पर लगी रोक को हटवाया। 6 फरवरी को ठगी के दोनों आरोपियों को श्रीडूंगरगढ़ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

Author