Trending Now




बीकानेर,पीओपी कारोबारी के यहां पिछले तीन दिन से चल रही इनकम टैक्स सर्च में चौकाने वाले राज बाहर निकल कर आ रहे हैं। फर्म की ओर से सौ फीसदी ऑनलाइन और बैंकिंग ट्रांजेक्शन का दावा किया गया था, जबकि जांच में करोड़ों रुपयों का लेन-देन कच्चे में होना पाया गया।

हालांकि शुक्रवार को भी आईटी टीम किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पाई, लेकिन उसे अघोषित आय अर्जित संबंधी अहम सबूत मिले हैं। उल्लेखनीय है कि बुधवार को पीओपी कारोबारी के बीकानेर सहित अलवर और दिल्ली के व्यापारिक ठिकानों पर आईटी के अधिकारियों ने एक साथ सर्च की कार्रवाई शुरू की थी। सर्च के दौरान संबंधित पीओपी कारोबारी ने अपने यहां सौ फीसदी ऑनलाइन और बैंकिंग ट्रांजेक्शन होने का दावा किया था।

लेकिन जांच में अकेले बीकानेर से करोड़ों रुपयों का पीओपी लेन-देन बिना बिल और कच्चे में होना पाया गया। अब आईटी अधिकारी उन कारोबारियों तक भी आसानी से पहुंच सकेगी, जिन्होंने संबंधित कारोबारी से कच्चे में माल की खरीद-फरोख्त की थी। उल्लेखनीय है कि इनकम टैक्स की इन्वेस्टिंग विंग के सहायक निदेशक अरविंद कुमार मीणा के नेतृत्व में बुधवार को सर्च की कार्रवाई शुरू की थी।

27 में से 10 ठिकानों पर कार्रवाई पूरी
संबंधित पीओपी कारोबारी के 27 ठिकानों में से 10 ठिकानों पर शुक्रवार को कार्रवाई पूरी हो चुकी। अब शेष 27 ठिकानों पर अभी भी कार्रवाई का सिलसिला चल रहा है। बुधवार को आईटी अधिकारियों की टीम ने बीकानेर और अलवर के 6-6 तथा दिल्ली के 15 ठिकानों पर एक साथ सर्च की कार्रवाई शुरू की थी। इसमें शुक्रवार को बीकानेर और अलवर के 2-2 तथा दिल्ली के 6 ठिकानों से आईटी अधिकारियों की टीम कार्रवाई पूर्ण कर वापस लौट आई है। हालांकि अधिकारियों द्वारा इन ठिकानों से जब्त किए गए दस्तावेज और कम्प्यूटर, लैपटॉप की हार्ड डिस्क से जुटाए गए अहम सबूतों की जांच अभी भी कर रहे हैं।

Author