Trending Now




हैदराबाद:आंध्रप्रदेश के गुंटूर शहर में स्थित दशकों पुराना जिन्ना टॉवर पर आजादी के बाद आज पहली बार तिरंगा लहराया। इस टॉवर पर तिरंगा मूलरूप से जोधपुर के रहने वाले और आंध्रप्रदेश कैडर के IAS निशांत कुमार ने फहराया।

27 जनवरी को ही निशांत ने कमिश्नर का पदभार ग्रहण किया था। उनके सामने सबसे पहले शहर का यह मुद्दा सामने आया, क्योंकि 26 जनवरी को कुछ लोग जिन्ना टावर पर चढ़ गए थे और जबरन तिरंगा फहराने की कोशिश की थी। उस दौरान कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया था। उसके बाद इस टॉवर को तिरंगे रंग में रंगना तय किया गया और फिर आज 3 फरवरी को तिरंगा फहराया गया।

कमिश्नर ने बताया कि इसी सोच के साथ सभी धर्मों व संगठनों के धर्मगुरुओं से चर्चा कर जिन्ना टॉवर को तिरंगा रंग में रंगा गया और आज उस पर तिरंगा फहराया गया।इस कार्य में बड़ी भूमिका गुंटूर के महापौर मनोहर नायडू की रही है। कार्यक्रम में आंध्रा की गृहमंत्री सुचरिता ने तिरंगा फहराया। कार्यक्रम में हिन्दू, मुस्लिम व ईसाई सभी धर्म के लोग व धर्मगुरुओं को बुलाया गया। सभी धर्म की प्रार्थना के बाद कार्यक्रम शुरु किया गया। जोधपुर के भगत की कोठी निवासी आईएएस निशांत रिटायर्ड जज स्वर्गीय रामचंद्र के पुत्र हैं। बड़ी बहन अनिता सिंघल जोधपुर में एडिश्नल डिस्ट्रिक जज के पद पर कार्यरत हैं। बडे भाई सांचौर अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के पद पर कार्यरत हैं। एक बहन जयपुर में कॉर्पोरेटिव इंस्पेक्टर है। एक बहन प्रोफेसर है। पांच भाई बहनों में निशांत सबसे छोटे हैं।

Author