Trending Now




बीकानेर, रानी बाजार के मैढ़ क्षत्रिय स्वर्णकार भवन में बुधवार को श्री मैढ़ क्षत्रिय सोनी ट्रस्ट की ओर से सर्व मैढ़ क्षत्रिय स्वर्णकार समाज के सहयोग गणतंत्र दिवस पर ध्वजारोहण व ध्वज वंदन समारोह आयोजित किया गया।
समारोह में स्वर्णकार डांवर सोनी सहित विभिन्न जाति व समुदाय की कुलदेवी सीकर के खंडेला की चामुण्डा माताजी के कैलेण्डर (वर्ष 2022) का लोकार्पण किया गया। कैलेण्डर का प्रकाशन चंपाराम ज्वैलर्स एंड संस, पवनपुरी की ओर से प्रेमजी जौहरी ने करवाया है। प्रेमजी जौहरी ने बताया कि रंगीन देवी चामुण्डा माता जी के साथ कालीमाता, सरस्वती माता के चित्रयुक्त इस कैलेण्डर का वितरण निःशुल्क किया जाएगा। डांवर सोनी समाज के सामूहिक सम्मेलन और देवी की स्तुति-वंदना का कार्यक्रम शीध्र ही बीकानेर में करने की योजना पर कार्य चल रहा है। वरिष्ठ ट्रस्टी चंपाराम सोनी ने वर्चुअल माध्यम से तथा देवी चामुंडा को नमन किया तथा गणतंत्र दिवस की शुभकामना दी।
समारोह मंें श्री मैढ़ क्षत्रिय सोनी ट्रस्ट के अध्यक्ष बद्री नारायण डांवर, सचिव पूनमचंद डांवर, कोषाध्यक्ष लीलाधर बुटण, हनुमान प्रसाद कड़ेल, गोपाल दास तोषावड़, सत्य नारायण मांडण, गणेश लाल सहदेवड़ा, शिव नारायण मौसूण, बालचंद कूकरा, ओम प्रकाश बुटण, माणक चंद डांवर, शिव लाल डांवर, एवं वरिष्ठ पत्रकार शिवकुमार सहदेव ने देवी चामुण्डा से करोना महामारी से राष्ट्र, प्रदेश, शहर व समाज से मुक्त करने की प्रार्थना की वहीं भारतीय संविधान की शपथ ली। समारोह मंें 9 अक्टूबर शरदपूर्णिमा पर स्वर्णकार समाज के आदिपुरुष ’’महाराजा अजमीढ़जी’’ की जयंती धूमधाम मनाने का निर्णय किया गया।

Author