Trending Now




बीकानेर, बाजार में इन दिनों सब्जियों के भावों में कमी देखने को मिल रही द है। जहां 15 से 20 दिन पहले सब्जी क के भावों में तेजी थी, वही सब्जियों के त दाम अब कम हो रहे हैं। दुकानदारों 4 का कहना है कि भावों में और कमी क हो सकती है। गाजर-मूली और गोभी त जैसी स्थानीय और पड़ोसी जिलों से आने वाली सब्जियों की भरपूर आवक से सब्जियों के दाम गिरे है। मांग साधारण और आवक में बढ़ोतरी के चलते आलू मटर, गाजर, गोभी सहित अन्य सब्जियों के भावों में 20 से 30 फीसदी तक कम हो गए हैं।

दुकानदारों का कहना है कि भावों में और कमी हो सकती है। गाजर-मूली, गोभी जैसी स्थानीय और पड़ोसी जिलों से आने वाली सब्जियों की भरपूर आवक से सब्जियों के दाम गिरे है।

गुजरात से हल्दी और श्रीगंगानगर से गाजर

बाजार में अलग-अलग जगहों से सब्जियां आ रही है। अलग-अलग जगहों से आने के कारण दामों में भी कमी होती है। बाहर से आने वाली सब्जियों में आगरा और अमृतसर से आलू, पंजाब से कच्ची हल्दी, थांवला और पंजाब से मटर, श्रीगंगानगर से गाजर व गुजरात से लोकी, करेला व भिंडी आ रहे है। पहले नासिक से आ रहाटमाटर अब गुजरात से भी बीकानेर आने लगा है। मूली, बथुआ, सरसों साग और हरी मैथी सहित अन्य सब्जियां आसपास के लोकल फार्म हाउस से आ रही है।

दाम और होंगे कम

पिछले दिनों मुकाबले सब्जियों आवक में बढ़ोतरी हो रही पहले के मुकाबले सब्जियों की सप्लाई भी पूरी हो रही है। इसके चलते सब्जियों के दामों में कमी आ रही है। आने वाले 15 से 20 दिनों में मटर, गोभी, टमाटर व गाजर के भाव और कम होंगे। संजय रूपेला, सब्जी व्यापारी

Author