Trending Now




बीकानेर इन दिनों मौसम अपने अलग-अलग रंग दिखा रहा है तो सर्दी भी परवान पर है। शुक्रवार को दिन में जहां कोहरा छाया रहा वहीं • शाम से रात तक बूंदाबांदी चलती रही। शनिवार को भी ऐसा ही मौसम रहने की संभावना है। गुरुवार देर रात से ही कोहरा छाने लगा था। शुक्रवार दिन खुलने से पहले यह घना हो गया। हालत यह थी कि इसका घनत्व अधिक होने के कारण दृष्यता बहुत कम थी। सवेरा होने पर भी कई जगह तो सात-आठ मीटर की दूरी पर दिखाई नहीं दे रहा था। ठिठुरन भी बनी हुई थी। मध्यान्ह दोपहर होने पर थोड़ा कोहरा छंटा तब हल्की धूप चमकी। इस दौरान बादलों का भी आना जाना जारी रहा। शाम होते-

होते उत्तर दिशा की ओर से फिर बादल घिर आए। सात बजे के आसपास कुछ बूंदाबांदी भी गिरी। इसके बाद नौ बजे के आसपास हल्की फुहारें गिरी बज्जू इलाके में भी बूंदाबांदी हुई। मौसम केन्द्र के अनुसार राज्य के अधिकांश हिस्सों में पश्चिमी विक्षोभ का असर बना हुआ है। इससे आगामी दो दिन कहीं-कहीं वर्षा एवं ओलावृष्टि की संभावना है।

शनिवार को उत्तर-पश्चिमी क्षेत्र के बीकानेर, चूरू, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़,नागौर जिलों में बादल छाए रहेंगे और कहीं-कहीं बारिश के आसार हैं। वहीं रविवार से बुधवार तक बीकानेर सहित अन्य पश्चिमी राजस्थान के जिलों में मध्यम से घना कोहरा छाए रहने की संभावना है। शुक्रवार को अधिकतम पारा एक डिग्री बढ़कर 22 डिग्री एवं न्यूनतम आधा डिग्री गिरा।

बज्जू में बूंदाबांदी

बज्जू क्षेत्र में शुक्रवार रात करीब 8.15 बज्जू कस्बे व आसपास के क्षेत्र में कुछ देर बूंदाबांदी हुई जो खेतों में फसलों के लिए फायदेमंद होगी। बूंदाबांदी के बाद सर्द हवाओं का दौर शुरू हो गया।

Author