Trending Now




बीकानेर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) का ऑपरेशन सर्द हवा शुक्रवार रात 12 बजे शुरू हो गया। इससे पहले दिन में बटालियन और सेक्टर मुख्यालय से बीएसएफ की विभिन्न शाखाओं इंजीनियरिंग, कम्यूनिकेशन, जी ब्रांच आदि के अधिकारी और विशेषज्ञ बॉर्डर के लिए रवाना हो गए।

बीएसएफ डीआइजी पुष्पेन्द्र सिंह राठौड़ पहले ही बॉर्डर पर ‘ऑपरेशन की पूरी मॉनिटरिंग कर रहे हैं गणतंत्र दिवस के दृष्टिगत 30 जनवरी तक चलने वाले इस विशेष अलर्ट के तहत भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर जवानों की संख्या बढ़ाकर दोगुणा कर दी गई है।

सीमा पार से किसी भी तरह की घुसपैठ या अन्य नापाक हरकत को नाकाम करने के लिए बल ने पूरी ताकत झोंक दी है।

पंजाब चुनाव से तस्करी की आशंका

26 जनवरी के साथ इन दिनों पंजाब में विधानसभा चुनाव की सरगर्मियां तेज हो गई हैं। ऐसे में पंजाब में बॉर्डर पर सख्ती के चलते सीमापार से मादक पदार्थ, जाली नोट और हथियार तस्करी की आशंका बढ़ गई है। बीएसएफ की खुफिया शाखा पूरे इलाके में हर हरकत पर नजर रखे हुए है।

साइकिल पर डीआइजी

खाजूवाला बॉर्डर पर बीएसएफ डीआइजी पुष्पेन्द्र सिंह राठौड़ साइकिल पर निरीक्षण कर रहे हैं। उन्होंने शुक्रवार को भी 30 किलोमीटर बॉर्डर का साइकिल पर सफर किया। राठौड़ सीमा पर तारबंदी के सामानांतर गश्त के लिए बने रास्ते और सड़क पर सरहद की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा ले रहे है।

Author