Trending Now




बीकानेर. ट्रैप की कार्रवाई करने गंगाशहर पहुंची एसीबी टीम का रिकॉर्डर लेकर भागने वाले थानाधिकारी राणीदान उज्ज्वल को निलंबित कर दिया गया है। पुलिस अधीक्षक योगेश यादव ने थानाधिकारी की इस करतूत पर बेहद नाराजगी जताई। उन्होंने इस मामले में तुरंत एक्शन लेते हुए सोमवार को उसे निलंबित कर दिया है। पुलिस अधीक्षक यादव ने बताया कि पुलिस की छवि खराब करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। राणीदान के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है, इसलिए तुरंत कार्रवाई की गई है। एएसआइ जगदीश व राजाराम के खिलाफ प्रारंभिक कार्रवाई की जा चुकी है। अब एसीबी के आगामी एक्शन लेने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

एसीबी में दर्ज होगा मामला
एसीबी के अतिरिक्त महानिदेशक दिनेश एमएन ने बताया कि परिवादी की शिकायत का सत्यापन करने गई टीम का डिजिटल वॉइस रिकॉर्डर लेकर थानाधिकारी का भागना गलत है। इससे स्पष्ट है कि मामला गड़बड़ है। जिला स्तर पर पुलिस उसके खिलाफ एक्शन लेगी। वहीं एसीबी में उसके खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा।
फजीहत से महकमा नाराज, होगा बड़ा एक्शन
पुलिस निरीक्षक राणीदान के एसीबी के डिजिटल वॉयस रिकॉर्डर को लेकर भागने से पुलिस महकमे की खासी फजीहत हो रही है। इससे एसीबी सहित पुलिस के उच्चाधिकारी बेहद नाराज और क्षुब्ध हैं। सूत्रों की मानें तो एसीबी के अधिकारी अब पुलिस निरीक्षक राणीदान का रिकॉर्ड खंगाल रहे हैं। उसकी आय व संपत्ति की जांच-पड़ताल की जा रही है। राणीदान पर आय से अधिक संपत्ति का भी मामला दर्ज हो सकता है।

यह है वह मामला, जिसके आरोपी से मांगी थी रिश्वत

रीट-2021 परीक्षा में नकल प्रकरण से जुड़े एक आरोपी सुरेन्द्र धारीवाल ने जयपुर एसीबी में गंगाशहर थानाधिकारी राणीदान उज्ज्वल व एएसआई जगदीश के खिलाफ शिकायत की थी कि उसकी दुकान से लाए सामान को देने और आगे किसी अन्य मुकदमे में नहीं फंसाने की एवज में उससे एक लाख रुपए की मांग की गई थी। शिकायत का सत्यापन करने के लिए रविवार को जयपुर से एसीबी की टीम बीकानेर आई थी, जब शक होने पर सीआइ राणीदान उज्ज्वल ने थाने के पुलिसकर्मियों से परिवादी सुरेंद्र और कहा तो यहां तक जाता है कि सादी वर्दी में आए एसीबी टीम के सदस्यों की भी तलाशी करवा ली थी। तलाशी में मिले वॉयस रिकॉर्डर व अन्य उपकरण लेकर थानाधिकारी राणीदान मौके से भाग निकला। साथ ही एएसआई जगदीश भी गायब हो गया। इस संबंध में एसीबी के कांस्टेबल इन्द्रसिंह की रिपोर्ट पर गंगाशहर थाने में थानाधिकारी राणीदान व एएसआइ जगदीश के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है।

Author