Trending Now




बीकानेर में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के बीच पहला वीकेंड कर्फ्यू शनिवार रात्रि 8बजे से लागू हो गया। वीकेंड कर्फ्यू में जरुरी सेवाओं को छोड़कर शहर की सभी व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद है।आम दिनो की तुलना में सड़कों पर वाहनों की आवाजाही बेहद कम रही।दरअसल राजस्थान में कोविड संक्रमण तेजी से फैल रहा है। बढते कोरोना रोगियों को देखते हुए राज्य सरकार ने सख्ती के साथ शनिवार रात 11 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू की गाइडलाइन लागू की है।

https://youtu.be/hS3-ROMHUaE

कर्फ्यू को लेकर जिला प्रशासन भी सख्त दिखाई दें रहा हैं। अतिरिक्त कलेक्टर एवं मजिस्ट्रेट बलदेव राम धोजक ने बताया कि कोरोना को लेकर राज्य सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन की सख्ती से पालना करवाई जा रही है।इसके लिए सात ज्वाइंट इन्फोर्समेंट टीमें गठित की गई है जो पूरे जो शहर के विभिन्न क्षेत्रों में घूमकर कोविड गाइडलाइन की पालना सघन जांच करेगी।

वीकेंड कर्फ्यू के दौरान इमरजेंसी सर्विसेज, पेट्रोल पम्प आदि को छोड़कर सब कुछ बंद रहा। आम जरूरत की चीजों की दुकानें ही खुली हैं। जैसे- मेडिकल और कैमिस्ट स्टोर, डेयरी बूथ, दूध की दुकानें, फल-सब्जी की दुकानें, दुकानों को इस दौरान छूट दी गई हैं।शहर के हर चौक चौराहों पर पुलिस बेवजह घूमने वालों की रोक रही है। बिना मास्क पहने लोगों को समझाइश कर जुर्माना भी लगाया जा रहा है।

Author