Trending Now




बीकानेर। राष्ट्र के निर्माण में सबसे ज्यादा योगदान युवकों का ही होता है। युवा राष्ट्र का भूत एवं भविष्य को जोड़ने का सेतु होने के साथ ही ये समाज के नैतिक मूल्यों का भी प्रतीक होते हैं। यह विचार बीकानेर के विभिन्न क्षेत्रों में युवाओं के साथ कार्य करने वाले युवाओं ने नेहरू युवा केन्द्र, बीकानेर, युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय, भारत सरकार एवं निर्विकल्प फाउंडेशन की ओर से युवा दिवस पर जिला स्तरीय युवा संवाद कार्यक्रम में कही।

युवा संवाद के समन्वयक डॉ. चंद्रशेखर श्रीमाली ने जानकारी देते हुए बाताया कि युवाओं को प्रेरित करने के लिए युवा दिवस का आयोजन किया जाता है। इसी कड़ी में यह युवा संवाद का आयोजन किया गया, जिसमे बीकानेर के शिक्षा, समाज, उद्योग, पत्रकार सहित विभिन्न क्षेत्रों के लोगो ने भागीदारी कर अपने विचार रखे।
डॉ. श्रीमाली बताया कि युवा संवाद में महाराज गंगा सिंह विश्वविद्यालय के उप कुलसचिव डॉ.बिट्ठल बिस्सा, बाफना स्कूल के सीईओ डॉ. पी.एस. वोहरा, रामपुरिया कॉलेज के प्राचार्य डॉ.पंकज जैन, पत्रकार हरीश बी. शर्मा, सीए सुधीश शर्मा, समाजिक कार्यकर्त्ता सुरेन्द्र सिंह शेखावत, आरटीई कीं डिप्टी डायरेक्टर चंद्र किरण, स्किल ट्रेनर शिवांगी, जॉब पोर्टल के हशन खान, काउंसलर बरखा, उधमी डॉ. अशोक धारणिया, युवा उधमी राहुल अरोड़ा, मोहित, सुबीन जॉन, सीएमसी के अरुण व्यास, कॉमर्स व्यख्याता डॉ. अशोक व्यास, विप्र के सन्नी शर्मा ने अपने विचार रखे।
कार्यक्रम के प्रारंभ में सारटेक के राजूसिंह ने सभी का स्वागत किया वही नेहरू युवा केन्द्र की युवा समन्वयक रूबी पाल ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया।

Author