Trending Now




बीकानेर एन.एम.ओ.पी.एस. राजस्थान की राज्य कार्यकारिणी की वर्चुअल बैठक में लिए गए निर्णयानुसार राज्य के सभी ग्राम पंचायत मुख्यालयों व शहरी क्षेत्र में सरकारी कार्यालयों के बाहर कर्मचारियों द्वारा NMOPS के आह्वान पर *14 जनवरी 2022 को राजस्थान सिविल सर्विसेज (पेंशन) नियम 1996 में 1 जनवरी 2004 से किये गए बदलाव के लिए वित्त विभाग के नोटिफिकेशन का दहन (होली जलाएंगे)* किया जाएगा।

मंच के प्रदेशाध्यक्ष कोजाराम सिहाग ने बताया कि राज्य भर में सभी एनपीएस कर्मचारी बाजू पर दिनभर काली पट्टी बाँधकर काम करेंगें व शाम को *4:00 बजे अधिसूचना का दहन* करते हुए NMOPS का पोस्टर/बैनर लहराकर आंदोलन का ग्राम पंचायत व कार्यालय स्तर से आगाज करेंगें।

पुरानी पेंशन बहाली के प्रदेश सचिव महिपाल चौधरी ने बताया कि *NMOPS के पंचायत /विभाग स्तर पर संयोजक/सहसंयोजक का मनोनयन करेंगे तथा एक रजिस्टर में रिकॉर्ड मेंटेन करते हुए मूवमेंट को नई गति प्रदान करेंगे।* उन्होंने बताया कि सभी को ज्ञात है कि राजस्थान में 14 जनवरी 2004 को राजस्थान सिविल सर्विसेज (पेंशन) नियम 1996 में संशोधन के सम्बंध में राज्यपाल के पावर के अंतर्गत वित्त विभाग ने नोटिफकेशन F.15(7) FD(Rules)/97 dated 14/01/2004 जारी किया था।

मंच के प्रदेश महासचिव जगदीश यादव ने बताया कि आंदोलन के इस चरण में सभी कर्मचारी कोरोना गाइड लाइन की अक्षरशः पालना सुनिश्चित करेंगें।

Author