Trending Now




बीकानेर,आज मेढ क्षत्रिय स्वर्णकार समाज के अध्यक्ष हुकुमचंद कांटा एवम बीकानेर सर्राफा समिति के सचिव कैलाश चंद्र सोनी के संयुक्त तत्वावधान में पुलिस अधीक्षक बीकानेर को ज्ञापन देकर विगत दिनों गंगा शहर के कान्हा ज्वेलर्स में चोरी करने वाले चोरों से चुराया हुआ माल बरामद करने एवम अररिया, बिहार के स्थानीय शंकर ज्वेलर्स के मालिक को चोरी का माल खरीदने के आरोप में गिरफ्तार करने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा गया ।

ज्ञापन देकर पुलिस अधीक्षक को अवगत करवाया गया कि बीकानेर में लगातार चोरों द्वारा ज्वेलर्स व्यापारियों को निशाना बनाया जा रहा है ।पुलिस द्वारा चोरों को गिरफ्तार तो किया जाता है मगर चोरों से माल की बरामदगी नहीं करवाई जा रही है । कैलाश चंद्र सोनी ने बताया कि गंगा शहर पुलिस ने अररिया जाकर चोरों को गिरफ्तार तो कर लिया मगर चुराया हुआ माल सिर्फ 10% ही बरामद कर पाई है जो कि नाम मात्र है। वहीं हुक्म चंद कांटा ने कहा कि पुलिस ने अररिया बिहार में चोरों की निशानदेही पर अररिया के ज्वेलर्स से 300 ग्राम जेवरात बरामद किए गए हैं जिसकी खबर भी अररिया के लोकल अखबारों में प्रकाशित हो रखी है मगर फिर भी पुलिस ने चोरी का माल खरीदने वाले अररिया के स्थानीय शंकर ज्वेलर्स के मालिक को गिरफ्तार नहीं किया है। जिसे गिरफ्तार किया जाकर जेवरातों की बरामदगी करवाई जानी आवश्यक है । कांटा ने आगे बताया कि चोरों ने बीकानेर के काफी ज्वेलर्स व्यापारियों के करोड़ों रुपए के सोने चांदी के आभूषण चुरा कर फरार हो गए मगर पुलिस द्वारा बरामदगी जीरो है । हाल ही में नया शहर थाना इलाके में पी आर ज्वेलर्स के यहां भी चोरों ने लाखो रुपए के सोने चांदी के जेवरातों पर हाथ साफ किया था जिसमे भी पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार तो किया मगर जेवरातों की बरामदगी शून्य रही है । वहीं कान्हा ज्वेलर्स में चोरी करने वाला आरोपी सदाकत पुत्र मोहम्मद मुस्लिम निवासी अररिया बिहार अंतर राज्य चोर है जिसके खिलाफ बिहार के विभिन्न पुलिस थानों में चोरी लूट डकैती एवं जानलेवाएफ हमले के प्रकरण दर्ज हो रखें तथा हैदराबाद उत्तराखंड सहित अन्य राज्यों में भी इसके खिलाफ अपराधिक प्रकरण विचाराधीन है मगर बावजूद इसके बिहार पुलिस द्वारा केवल मात्र 3 आपराधिक प्रकरणों की सूची गंगा शहर पुलिस को प्रदान की गई है ।
इस प्रकार बिहार पुलिस द्वारा भी अभियुक्त को बचाने का प्रयास किया जा रहा है। इस कारण बिहार पुलिस से अभियुक्त सदाकत का संपूर्ण अपराधिक रिकॉर्ड तलब करवाए जाने और घटना में प्रयुक्त किया गया मोबाइल भी बरामद करने की भी मांग की गई है।

ज्ञापन देने में रामकिशन सोनी, सावरमल सोनी,प्रकाश सोनी,सत्यनारायण सोनी,गोविंद सोनी,राजेश सोनी,बछराज सोनी, गोविंद सिंह,यशवंत सोनी,महेश कूलरिया,शरीफ भाटी, दीपक पुनिया, मोमिन खान इमरान खान,,अनिल सोनी एडवोकेट के साथ-साथ स्वर्णकार समाज व अन्य स्वर्ण व्यापारी भी ज्ञापन देने में मौजूद रहे।

Author